दिल्ली

delhi

जम्मू कश्मीर में मुगल रोड से बर्फ हटाई गई, फंसे हुए यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया

By

Published : Oct 19, 2022, 12:17 PM IST

जम्मू के पुंछ को दक्षिण कश्मीर के शोपियां से जोड़ने वाले मार्ग पर फिसलन के कारण यातायात रोक दिया गया है. मंगलवार शाम ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई, जिससे पुंछ में ‘पीर की गली’ और पोशाना के बीच दर्जनों वाहन फंस गए.

Etv Bharat
Etv Bharat

जम्मू :जम्मू कश्मीर में ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी (Jammu Kashmir Snowfall) के चलते यहां मुगल मार्ग पर यातायात निलंबित रहने के कारण वहां फंसे करीब 70 यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया और सड़क से बर्फ साफ (Snow cleared from Mughal road) की गई. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. हालांकि, जम्मू के पुंछ को दक्षिण कश्मीर के शोपियां से जोड़ने वाले मार्ग पर फिसलन के कारण यातायात रोक दिया गया है. उन्होंने बताया कि मंगलवार शाम ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई, जिससे पुंछ में 'पीर की गली' और पोशाना के बीच दर्जनों वाहन फंस गए.

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस और सेना ने रात करीब नौ बजे संयुक्त बचाव अभियान शुरू किया और अंतिम रिपोर्ट मिलने तक यह अभियान जारी था. पुलिस उपाधीक्षक (यातायात) आफताब शाह ने बताया, "15 हल्के मोटर वाहनों समेत 28 वाहनों में सवार करीब 70 यात्रियों को निकाल लिया गया है और सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है." उन्होंने कहा कि राजमार्ग से बर्फ हटा दी गई है लेकिन फिसलन के कारण यातायात की इजाजद नहीं दी गई है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details