दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 17, 2023, 10:31 AM IST

ETV Bharat / bharat

डबल डेकर ट्रेन के पहिए से उठा धुआं, यात्रियों में मचा हड़कंप

जयपुर से दिल्ली जाने वाली डबल डेकर सुपरफास्ट ट्रेन हादसे का शिकार होने से मच गई. दरअसल, ट्रेन के पहिए से अचानक धुआं उठने लगा. इस घटना को देखकर यात्रियों हड़कंप मचा गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

अलवर. जयपुर से दिल्ली की तरफ जाने वाली डबल डेकर सुपरफास्ट ट्रेन में सोमवार सुबह अचानक पहिए से धुआं निकलने लगा. यात्रियों ने आग लगने की सूचना ट्रेन के स्टाफ को दी. बसवा स्टेशन पर ट्रेन को रोका गया. इंजीनियरों ने पहिए के पास लगे ब्रेक को ठीक किया और उस पर पानी डालकर धुआं को कम किया. समस्या का समाधान होने के बाद ट्रेन को दिल्ली के लिए रवाना किया गया. इस दौरान ट्रेन में हड़कंप मच गया और यात्री इधर-उधर भागने लगे.

बसवा रेलवे स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि सोमवार सुबह घटना की जानकारी मिलने के बाद ट्रेन को बसवा स्टेशन पर रोका गया. इंजीनियर ने ब्रेक को रिलीज किए. उसके बाद ट्रेन को आगे रवाना किया गया. इंजीनियरों ने पहिए में चिपके हुए ब्रेक को दूर किया. इस दौरान कुछ देर तक ट्रेन को बसवा स्टेशन पर ही रोक कर रखा गया, बाद में ट्रेन को दिल्ली के लिए रवाना किया गया. गनीमत ये रहा कि इस दौरान कोई बड़ी घटना नहीं हुई. स्टेशन अधीक्षक ने कहा कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया.

पढ़ें :Exclusive : वंदे भारत ट्रेन में क्या है खास और सुविधाएं, ईटीवी भारत की नजरों से देखिए अंदर का नजारा

रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि गर्मी के मौसम में ब्रेक के चिपकने और रेलवे लाइन में फैक्चर होने समेत कई तरह की परेशानियां रहती हैं. यह आम समस्याएं है. रेलवे की तरफ से इन समस्याओं से निपटने के लिए इंजीनियरों को ट्रेंड किया गया है. ट्रेन में स्टाफ चलता है और किसी भी परेशानी से निपटने के लिए हमेशा तैयार रहता है. साथ ही इस दौरान सावधानी भी जरूरी है. थोड़ी सी लापरवाही बड़ी परेशानी बन सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details