दिल्ली

delhi

पीएम को संयुक्त किसान मोर्चा का पत्र, कहा- सरकार जबरन कानून लागू न करे, मांगें मानें

By

Published : May 21, 2021, 7:54 PM IST

संयुक्त किसान मोर्चा ने प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखा है. इस पत्र में किसानों से बातचीत करने की मांग की गई है. साथ ही पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा और किसान नेता बाबा गौड़ा पाटिल के निधन पर शोक व्यक्त किया.

SKM
SKM

नई दिल्ली : संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने प्रधानमंत्री के नाम प्रत्र लिखते हुए किसानों से बातचीत करने की अपील की है. इस पत्र में मुख्य तौर पर किसान आंदोलन पर सरकार के रवैये का जिक्र किया गया है. इसके साथ ही ग्रामीणों व सामान्य नागरिको के लिए कोरोना महामारी से बचाव के लिए कदम उठाने का भी आह्वान किया है.

किसान नेताओं का कहना है कि विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र होने के नाते सरकार को परिपक्वता दिखानी चाहिए व किसानों की मांगों पर विचार करना चाहिए. वे कानून जो किसानों द्वारा ठुकराए जा चुके है उन्हें जबर्दस्ती लागू करना देश की लोकतांत्रिक व मानवता के मूल्यों के खिलाफ है. संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने कहा कि वे शांतिपूर्ण आंदोलन में विश्वास रखते हैं और शांतमयी विरोध ही जारी रखेंगे.

पढ़ें :-विख्यात पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा का निधन, पीएम मोदी बोले- देश का स्मारक ढह गया

संयुक्त किसान मोर्चा ने पर्यावरणविद और आंदोलनकारी सुंदर लाल बहुगुणा के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. अनेक आंदोलन के प्रणेता बहुगुणा ने देश-दुनिया की पर्यावरण के बारे में समझ बढ़ाई और लोगों को पर्यावरण से जोड़ा. कर्नाटक से किसान नेता और भारत सरकार में पूर्व मंत्री बाबा गौड़ा पाटिल के निधन पर भी संयुक्त किसान मोर्चा ने शोक व्यक्त किया है. कर्नाटक के किसानों की आवाज गौड़ा का किसान कल्याण में योगदान हमेशा याद रखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details