दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में सर्कस कर्मचारी की हत्या के आरोप में छह आतंकवादी गिरफ्तार

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 8, 2023, 10:49 PM IST

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस साल की शुरुआत में हुई एक सर्कस कर्मचारी की हत्या के मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी कि सभी आरोपी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मुहम्मद की एक शाखा 'कश्मीर फ्रीडम फाइटर' से जुड़े हैं. पुलिस मामले में आगे की जांच की जा रही है. Jammu Kashmir Police, Terrorist organization Jaish-e-Muhammad, kashmir freedom fighter.

6 terrorists arrested
6 आतंकवादी गिरफ्तार

उधमपुर: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बुधवार को जानकारी दी कि इस साल की शुरुआत में उधमपुर के एक सर्कस कर्मचारी की हत्या में शामिल होने के आरोप में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मुहम्मद की एक शाखा 'कश्मीर फ्रीडम फाइटर' से जुड़े छह आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा पुलिस ने इस हत्याकांड के एक आरोपी की दुकान को भी जब्त कर लिया.

पुलिस के प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि 29 मई, 2023 की शाम को, आतंकवादियों ने मनोरंजन पार्क जंगलाटमंडी के पास एक प्रवासी मजदूर दीपक कुमार उर्फ दीपू पुत्र माशू निवासी थियाल-पंचायत देवट बिलासपुर उधमपुर पर गोली चलाई थी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था. इलाज के लिए उसे जीएमसी अनंतनाग में भर्ती कराया गया, लेकिन वहां उसकी मौत हो गई.

पुलिस ने अपने बयान में कहा कि दीपक कुमार की हत्या के बाद उग्रवादी मौके से फरार हो गए. इस हत्याकांड को लेकर पुलिस ने 302 आईपीसी 16, 18, 20, 39 यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया और जांच शुरू कर दी. जांच की प्रक्रिया के दौरान छह आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया, जो प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जेईएम की एक शाखा, कश्मीर फ्रीडम फाइटर से जुड़े थे.

पुलिस ने इन छह आरोपियों की पहचान सेहरान बशीर नदाफ पुत्र बशीर अहमद नदाफ निवासी शिरपोरा देवा कॉलोनी, उबैद नजीर लायगरू पुत्र नजीर अहमद लायगरू निवासी शिरपोरा न्यू कॉलोनी, उमेर अमीन थोकर पुत्र मोहम्मद अमीन निवासी वाघामा, हुजैफ़ शब्बीर भट पुत्र शब्बीर अहमद भट निवासी वाची शोपियां, नासिर फारूक शाह पुत्र फारूक अहमद शाह निवासी वेंटेंग मोहल्ला बिजबेहरा और सुवेद शौकत भट पुत्र लेफ्टिनेंट शौकत अहमद भट निवासी फतेहपोरा के रूप में की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details