दिल्ली

delhi

Jharkhand: CM हेमंत सोरेन के निर्देश पर रांची हिंसा की जांच के लिए बनी SIT, एक हफ्ते में सौंपेगी रिपोर्ट

By

Published : Jun 11, 2022, 10:03 PM IST

Updated : Jun 12, 2022, 7:49 AM IST

रांची में हुई हिंसा की जांच के लिए दो सदस्यीय हाई लेवल कमेटी का गठन कर दिया गया है. यह कमेटी एक हफ्ते के अंदर मामले की जांच कर अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को देगी.

sit-formed-to-investigate-ranchi-violence-after-cm-instructions
sit-formed-to-investigate-ranchi-violence-after-cm-instructions

रांची:राजधानी रांची में हुई हिंसा के मामले को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश पर एक हाई लेवल कमेटी का गठन किया गया है. इस दो सदस्यीय कमेटी में आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव अमिताभ कौशल और एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑपरेशन संजय आनंद लाटकर शामिल हैं. कमेटी को 7 दिनों के भीतर रांची हिंसा की जांच कर रिपोर्ट सौंपने की जिम्मेदारी दी गई है.

ये भी पढ़ें:Ranchi violence: शुक्रवार को भड़की हिंसा के बाद चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर, रांची में धारा 144 लागू

दूसरी तरफ डीआईजी अनीश गुप्ता के निर्देश पर रांची के सिटी एसपी के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया गया है. यह टीम पूरे मामले की जांच कर रही है. दूसरे जिलों के संवेदनशील इलाकों को लेकर भी संबंधित पुलिस कप्तान से कोऑर्डिनेशन स्थापित करेगी. शुक्रवार को नमाज के बाद रांची में हिंसक भीड़ ने तोड़फोड़ की थी और पुलिस पर पथराव किया था. इस हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई है जबकि लगभग 24 लोग घायल हैं जिसमें 14 पुलिसकर्मी हैं.

जानकारी देते ब्यूरो चीफ

रांची में बिगड़े हालात के बाद धारा 144 लगाई गई है और इंटरनेट सेवा बंद कर दिया गया है, साथ ही अन्य जिलों में भी एहतियातन हाई अलर्ट घोषित किया गया है. डीआईजी अनिश गुप्त के अनुसार अब तक तीन प्राथमिकी दर्ज की गई है. हिंसा में शामिल लोगों की गिरफ्तारी के लिए तलाशी अभियान जारी है. भाजपा से निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के भड़काऊ टिप्पणियों को लेकर शुक्रवार को राज्य की राजधानी में हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए थे.

Last Updated : Jun 12, 2022, 7:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details