दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

केन्द्र की रिपोर्ट पर भड़के सिसोदिया ने अमरिंदर सिंह काे बताया पीएम का 'कैप्टन'

पंजाब के सरकारी स्कूलों को देश में नंबर वन बताने वाली केंद्र सरकार की रिपोर्ट के बहाने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) को आड़े हाथों लिया है. मनीष सिसोदिया ने एक डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि यह रिपोर्ट प्रधानमंत्री मोदी और कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच की चुनाव पूर्व दोस्ती को दिखाती है.

By

Published : Jun 12, 2021, 5:30 PM IST

सिसोदिया
सिसोदिया

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Punjab Chief Minister Amarinder Singh) के बीच 'गुप-चुप दोस्ती' होने का आरोप लगाया.

पीजीआई (PGI) में पंजाब के स्कूलों को पहला स्थान
केन्द्र सरकार द्वारा जारी प्रदर्शन ग्रेडिंग सूचकांक (पीजीआई) में पंजाब के स्कूलों को पहला स्थान मिलने के बाद सिसोदिया का यह बयान आया है.

उन्होंने कहा कि कैंप्टन (अमरिंदर सिंह) को मोदी जी का आशीर्वाद प्राप्त है. दिल्ली के स्कूलों को सूची में काफी नीचे जगह मिली है. पंजाब में पिछले पांच साल में करीब 800 सरकारी स्कूल बंद हुए हैं और कई स्कूलों का संचालन निजी प्रतिष्ठानों को सौंप दिया गया है, फिर भी पंजाब सूची में पहले स्थान पर है.

'पंजाब के सरकारी स्कूलों का हाल बेहाल'
पंजाब (Punjab) में आम आदमी पार्टी ((Aam Aadmi Party) ) मुख्य विपक्षी दल है, भाजपा दूसरी विपक्षी पार्टी है. राज्य में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं. सिसोदिया ने आरोप लगाया कि पंजाब के सरकारी स्कूलों में छात्रों के लिए शिक्षा व्यवस्था बहुत खराब है और अभिभावक अपने बच्चों को निजी स्कूलों में भेजना पसंद करते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि सूचकांक स्कूली शिक्षा के क्षेत्र में पंजाब सरकार की असफलता का छुपाने का प्रयास है.

इसे भी पढ़ें :पंजाब विधानसभा चुनाव में 'कैप्टन' के सामने होगा अकाली-बसपा गठबंधन
उन्होंने कहा कि हो सकता है कि बाद में (केन्द्र) सरकार रिपोर्ट जारी करे कि पंजाब के अस्पताल सबसे अच्छे हैं. मोदीजी और कैप्टन के बीच गुप-चुप दोस्ती है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details