दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

MP: इंसानियत शर्मसार! नहीं मिली एंबुलेंस...नवजात के शव को बाइक की डिग्गी में रखकर घर ले गए परिजन, कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

सिंगरौली से एक मामला सामने आया है, जहां एक मरे हुए नवजात बच्चे की डिलवरी के बाद परिवार को एंबुलेंस तक नहीं मिला. पीड़ित परिवार बच्चे के शव को बाइक की डिग्गी में डालकर कलेक्टर के पास पहुंचा, जहां मामले की जानकारी लेते हुए कलेक्टर ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है. (Singrauli Child Dead Body Ambulance not found) (Singrauli Death child father take to Collector)

By

Published : Oct 19, 2022, 1:32 PM IST

singrauli child dead body ambulance not found
सिंगरौली बच्चे की डेड बॉडी एंबुलेंस नहीं मिली

सिंगरौली।मध्य प्रदेश के सिंगरौली से सिस्टम को शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आई है. यहां एक नवजात बच्चे के शव को ले जाने के लिए एंबुलेंस तक परिवार को नसीब नहीं हुई. मजबूर पिता मोटरसाइकिल की डिक्की में शव लेकर, मदद के लिए कलेक्टर के पास पहुंचा. पूरे मामले को समझने के बाद कलेक्टर ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है. (Singrauli Child Dead Body Ambulance not found)

सिंगरौली बच्चे की डेड बॉडी एंबुलेंस नहीं मिली

मरा बच्चा हुआ पैदा हुआ था: सिंगरौली जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में किस तरह की बदहाल व्यवस्था है, इसकी एक तस्वीर मंगलवार को इस अस्पताल में देखने को मिली. पीड़ित के अनुसार 17 अक्टूबर को दिनेश भारती पत्नी को लेकर सिंगरौली जिला अस्पताल पहुंचा था. डिलीवरी कराने के लिए डॉ. सरिता शाह ने प्रसव कराने की वजह महिला को शासकीय चिकित्सक से निजी क्लीनिक भेजने की सलाह दी. आरोपी का कहना है कि इस दौरान डॉक्टर को उसने 5 हजार रुपए दिए, लेकिन जब उन्हें यह पता चला कि बच्चे की कोख में ही मौत हो चुकी है, तो उसे वापस जिला अस्पताल भेज दिया, जहां डिलीवरी करवाने पर बच्चा मरा हुआ पैदा हुआ. (Singrauli child dead body)

खेल खेल में डेढ़ साल के बच्चे की आई मौत, मां बना रही थी खाना, बड़े भाई के साथ खेलने के दौरान बच्चा बालकनी से गिरा

कलेक्टर ने जांच के दिए आदेश: इसके बाद परिजनों ने बच्चे के शव को ले जाने के लिए एंबुलेंस की मांग की, लेकिन परिजनों को एंबुलेंस उपलब्ध नहीं कराई गई. जिसके बाद पीड़ित दिनेश भारती मरे हुए बच्चे को अपनी बाइक के डिग्गी में डालकर कलेक्ट्रेट पहुंचा और कलेक्टर को अपनी फरियाद सुनाई. फरियाद सुनने के बाद कलेक्टर ने जांच के लिए एसडीएम को तुरंत निर्देश दिए हैं, ताकि आरोपियों को सख्त सजा दी जा सके. (Singrauli death child father take to Collector)

ABOUT THE AUTHOR

...view details