दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

भारतीय शहरों के लिए सिंगापुर एयरलाइंस व स्कूट 29 नवंबर से शुरू करेगी उड़ान

सिंगापुर और भारत 29 नवंबर से दोनों देशों के बीच वाणिज्यिक यात्री उड़ान फिर से शुरू करने के लिए एक समझौते पर सहमत हो गए हैं.

By

Published : Nov 24, 2021, 7:09 AM IST

सिंगापुर एयरलाइंस
सिंगापुर एयरलाइंस

नई दिल्ली : विमानन कंपनी सिंगापुर एयरलाइंस और उसकी सहायक कंपनी स्कूट सिंगापुर से 29 नवंबर से 10 भारतीय शहरों के लिए धीरे-धीरे उड़ानों का संचालन शुरू करेंगी. मंगलवार को एक बयान में यह जानकारी दी गई है.

सिंगापुर के नागर विमानन प्राधिकरण (Civil Aviation Authority of Singapore-CAAS) ने घोषणा की थी कि सिंगापुर और भारत 29 नवंबर से दोनों देशों के बीच वाणिज्यिक यात्री उड़ान फिर से शुरू करने के लिए एक समझौते पर सहमत हो गए हैं. सिंगापुर के लिए अभी हवाई यात्रा टीकाकरण यात्रा लेन (VTL) और गैर-टीकाकृत यात्रा लेन के तहत हो रही है. VTL के तहत पूरी तरह से टीकाकरण वाले यात्रियों को सिंगापुर में पृथकवास से मुक्त यात्रा की अनुमति है.

पढ़ें :स्पाइसजेट की बोइंग 737 मैक्स विमान आज उड़ान भरने को तैयार

सिंगापुर एयरलाइंस ने बयान में कहा कि वह 29 नवंबर को चेन्नई, दिल्ली और मुंबई से दैनिक सीधी VTL सेवाएं शुरू करेगी. इसके अलावा 30 नवंबर से सिंगापुर को बेंगलुरु, अहमदाबाद और कोच्चि से जोड़ने वाली गैर-वीटीएल सीधी उड़ानें संचालित की जाएगी. सिंगापुर एयरलाइंस की किफायती सेवा वाली सहायक कंपनी स्कूट सिंगापुर-हैदराबाद मार्ग और सिंगापुर-तिरुचिरापल्ली मार्ग पर क्रमश: 30 नवंबर और दो दिसंबर से गैर-वीटीएल सेवाएं शुरू करेगी.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details