दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Sikar Satyapal Malik: केंद्र पर बरसे पूर्व राज्यपाल, कहा-यह सरकार दोबारा सत्ता में आई तो नहीं बचेंगे किसान

राजस्थान के सीकर में मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल पहुंचे थे. उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान केंद्र सरकार पर जमकर जुबानी हमला बोला. उन्होंने कहा कि इस समय देश बहुत गलत हाथों में है. यह सरकार दोबारा सत्ता में आई तो किसान नहीं बचेंगे.

By

Published : Apr 25, 2023, 10:33 PM IST

former Jammu Kashmir governor satya pal malik
केंद्र पर बरसे पूर्व राज्यपाल, कहा-यह सरकार दोबारा सत्ता में आई तो नहीं बचेंगे किसान

केंद्र पर बरसे पूर्व राज्यपाल, कहा-यह सरकार दोबारा सत्ता में आई तो नहीं बचेंगे किसान

सीकर.जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि देश बहुत गलत हाथों में है. यदि किसान एक नहीं हुए और यह सरकार दोबारा सत्ता में आ गई, तो किसान नहीं बचेंगे. दरअसल मलिक मंगलवार को सीकर में कूदन के अजीतपुरा में 1935 में गोलीकांड में मारे गए किसानों की 88वीं पुण्यतिथि कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आए थे. इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है.

ये भी पढ़ेंःमेरे राज्यपाल रहते श्रीनगर में नहीं घुस पाए थे आतंकी, अब कर रहे गरीबों की हत्या : मलिक

बहुत कठिनाई से गुजर रहा है किसानः मलिक ने कहा कि इस वक्त देश और किसान कौम बहुत कठिनाई दौर से गुजर रही है. अगर दिल्ली में बैठे हुए लोगों का बस चला तो वह सबसे पहले तो खेती को खत्म कर देंगे, ताकि आप खेती छोड़ दो और शहरों में मजदूरी करने लग जाओ. उसके बाद फौज को खत्म कर देंगे. एक तरह से किसान कौमों को बर्बाद करने का नक्शा पास हुआ है. इस पर लड़ना पड़ेगा और जो लोग लड़ेंगे वही बचेंगे. मलिक ने कहा कि मैं आप लोगों को आश्वस्त करता हूं कि इस बार अगर आपने एकता दिखाई और जातपात को छोड़कर इकट्ठा रहे तो दिल्ली में इनको कोई बचा नहीं सकता.

यह आखिरी मौका है आपके पासः मैंने दिल्ली में सभी पार्टियों से बात की है. सभी इस बात पर राजी हो गए हैं कि एक उम्मीदवार के बदले एक उम्मीदवार खड़ा करेंगे. अगर ऐसा हो गया तो यह लोग दिल्ली में बचेंगे नहीं. यह बच गए तो एक बात समझ लो कि आप नहीं बचेंगे. यह आखिरी मौका है हमारे पास कि हम अपने पेशे, जमीनों और बच्चों को बचाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details