दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू कश्मीर में SIA की छापेमारी, दिवंगत अलगाववादी नेता गिलानी का घर सील

राज्य जांच एजेंसी (SIA) ने शनिवार सुबह से ही छापेमारी अभियान शुरू कर दी है. अधिक जानकारी का इंतजार है.

By

Published : Dec 24, 2022, 11:59 AM IST

Updated : Dec 24, 2022, 1:07 PM IST

sia raids under way in pulwama
एसआईए की छापेमारी जारी

पुलवामा में SIA की छापेमारी जारी.

पुलवामा: श्रीनगर (जम्मू और कश्मीर): जम्मू और कश्मीर प्रशासन ने शनिवार को दिवंगत अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के श्रीनगर के बरजुल्ला स्थित घर को श्रीनगर के DM के आदेश पर राज्य जांच एजेंसी (SIA) ने सील कर दिया है. यहां बरजुल्ला में दिवंगत अलगाववादी नेता सैयद अली गिलानी की संपत्तियों सहित कम से कम 20 संपत्तियां कुर्क कीं. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) की सिफारिशों पर कश्मीर के विभिन्न जिलों में संपत्तियों को कुर्क किया गया है.

उन्होंने कहा कि एसआईए बडगाम, मागम, पुलवामा, अवंतीपोरा, कुलगाम और श्रीनगर जिलों में भी छापेमारी कर रही है. जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) श्रीनगर ने पहले ही जमात-ए इस्लामी (JeI) की तीन संपत्तियों को सील करने का आदेश दे दिया था, जिसमें दो मंजिला आवासीय संरचनाएं शामिल थीं, जो सैयद अली गिलानी के नाम पर दर्ज श्रीनगर के बारजुल्ला में मालिकाना भूमि पर निर्मित थीं.

विशेष रूप से, SIA ने J&K में 188 JeI संपत्तियों की पहचान की है जिन्हें या तो अधिसूचित किया गया है या आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए अधिसूचित किए जाने की प्रक्रिया के तहत हैं. राज्य जांच एजेंसी ने आज कुलगाम में जमात-ए-इस्लामी की और संपत्तियों को जब्त करना शुरू किया, कैमोह में अब तक 4 दुकानें सील की गई हैं और अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है.

Last Updated : Dec 24, 2022, 1:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details