दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कर्फ्यू में गिरफ्तार दुकानदार की पुलिस हिरासत में मौत

लॉकडाउन के समय दुकान खोलने पर एक व्यक्ति को असम पुलिस ने गिरफ्तार किया था जिसकी आज पुलिस कस्टडी में मौत हो गई. इसके बाद कई लोगों ने पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया.

By

Published : Jun 19, 2021, 4:55 PM IST

Updated : Jun 19, 2021, 5:20 PM IST

custodial death
custodial death

सिलचर : असम के कछार जिले में कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए लागू कर्फ्यू के दौरान दुकान खोलने के आरोप में गिरफ्तार दुकानदार की मौत पुलिस हिरासत में होने के बाद करीब 500 लोग विरोध प्रदर्शन करने के लिए सड़क पर उतर आए और पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी.

पुलिस ने बताया कि रोंगपुर पुलिस थाने के कोराटीग्राम इलाके में किराना दुकान मालिक को कर्फ्यू के दौरान दुकान खोलने के आरोप में शुक्रवार को एक ग्राहक के साथ गिरफ्तार किया गया था. पचास वर्षीय दुकानदार बाबुल बानिक ने पुलिस हिरासत में सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की. इसके बाद उन्हें सिलचर सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां से डॉक्टरों ने उन्हें सिलचर मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया. हालांकि, डॉक्टरों ने उन्हें वहां मृत घोषित कर दिया.

दुकानदार की मौत के बाद 500 से ज्यादा लोग कर्फ़्यू नियमों का उल्लंघन करते हुए सड़क पर निकल आए और पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई और उनकी तत्काल गिरफ़्तारी की मांग की. उन्होंने पुलिसकर्मियों पर दुकानदार को हिरासत में प्रताड़ित करने का आरोप लगाया.

पढ़ें :-असम में कार्यालय खोलने को लेकर अहम निर्णय, अन्य राज्य के लिए बन सकता है नजीर

कछार के पुलिस अधीक्षक वी सी चंद्रकांत समेत अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे और भीड़ को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ज़रूरी कार्रवाई किये जाने का आश्वासन दिया.

मृत दुकानदार की पत्नी ने दावा किया कि वह किसी भी बीमारी से पीड़ित नहीं थे और उन्होंने कर्फ़्यू के दौरान दुकान नहीं खोला था, बल्कि परिवार के लिए चीनी लाने गए थे. पुलिस ने बताया कि इलाके में स्थिति तनावपूर्ण, मगर नियंत्रण में है.

Last Updated : Jun 19, 2021, 5:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details