दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़, आतंकी ढेर

By

Published : Sep 23, 2021, 7:00 AM IST

Updated : Sep 23, 2021, 10:43 AM IST

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया. मारे गए आतंकवादी की पहचान अनायत अशरफ डार के रूप में हुई है, जो एक व्यक्ति पर फायरिंग कर फरार हो गया था.

शोपियां में मुठभेड़
शोपियां में मुठभेड़

श्रीनगर :दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया. यह मुठभेड़ चित्रगाम इलाके में हुई. जानकारी के अनुसार, चित्रगाम के केशवा गांव में आतंकियों की उपस्थिति की गुप्त सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान शुरू किया. इस दौरान एक आतंकवादी मारा गया.

शोपियां में मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि शोपियां जिले में मुठभेड़ में मारा गया आतंकी अनायत अशरफ डार हाल ही में आतंकवादी संगठनों से जुड़ा था.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उसे आत्मसमर्पण करने की पेशकश की गई, लेकिन उसने इनकार कर दिया और बाद में मारा गया. उसके पास से एक पिस्तौल भी बरामद हुई है.

अधिकारी ने बताया कि डार ने बुधवार रात एक नागरिक जीवर हमीद भट पर गोली चलाई थी, जो गंभीर रूप से घायल हो गया और अभी भी अस्पताल में भर्ती है.

उन्होंने कहा कि अनायत अपने गांव और उसके आसपास के अन्य लोगों को अपने अवैध हथियारों से धमकाता था. सूत्रों से इनपुट के बाद कई संदिग्धों से गहन पूछताछ के बाद, केशवा गांव में अभियान शुरू किया गया था. सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया और आतंकवादी को मार गिराया.

पुलिस ने बताया कि मारा गया आतंकवादी डार ड्रग्स मामले में भी शामिल था.

आतंकियों के खिलाफ डीजीपी दिलबाग सिंह का सख्त रुख

बता दें, 18 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने कहा था कि केंद्र शासित प्रदेश के शांत वातावरण को खराब करने के देश विरोधी तत्वों की किसी भी मंशा के साथ सख्ती से निपटा जायेगा.

श्रीनगर स्थित चिनार कॉर्प्स (15 कोर) के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (GOC) लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडेय ने 20 सितंबर को बताया था कि जम्मू कश्मीर घाटी में वर्तमान में 60 से 70 पाकिस्तानी आतंकवादी सक्रिय हैं. उन्होंने कहा था कि सीमा पार से घुसपैठ के कुछ प्रयास हुए हैं, जिन्हें विफळ किया गया है.

लेफ्टिनेंट ने कहा कि उरी में एक ऑपरेशन चलाया जा रहा है, जिसमें हमें लगता है कि यह घुसपैठ का प्रयास किया गया है.

पढ़ें -श्रीनगर: गमगीन माहौल में हुआ पुलिस अधिकारी का अंतिम संस्कार

Last Updated : Sep 23, 2021, 10:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details