दिल्ली

delhi

Watch : महिला आरक्षण बिल पर शिवसेना यूबीटी नेता अरविंद सावंत ने कही बड़ी बात

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 18, 2023, 9:31 PM IST

शिवसेना यूबीटी के नेता अरविंद सावंत ने कहा कि वह महिला आरक्षण बिल पर सरकार के समर्थन में हैं. ईटीवी भारत की वरिष्ठ संवाददाता अनामिका रत्ना से बातचीत में जानिए उन्होंने क्या कहा.

Arvind sawant
शिवसेना यूबीटी के नेता अरविंद सावंत

खास बातचीत

नई दिल्ली : शिवसेना यूबीटी ने कहा की वह महिला आरक्षण बिल पर सरकार के समर्थन में हैं. वह चाहते हैं की ये बिल आए. शिवसेना यूबीटी के सांसद अरविंद सावंत ने कहा कि छोटे मन से कोई बड़ा नहीं होता, ये भावुक क्षण है जब एक इमारत जिसमें यादें बसी हैं पुराने लोगों की और ऐसे समय में वो तमाम पुराने नेता उन्हें याद आ रहे हैं.

अरविंद सावंत ने कहा कि महिला आरक्षण बिल पर शिवसेना शुरू से समर्थन में हैं, लेकिन जरूरत है गांव और पिछड़े इलाके की जनजातीय और अशिक्षित महिलाओं को सशक्त बनाने की जिसपर अभी सरकार को काम करना होगा.

उन्होंने कहा कि महिला आरक्षण बिल शिवसेना चाहती है मगर इसकी रूपरेखा क्या होगी उसके बारे में किसी को कुछ पता नहीं, क्या ये आर्थिक आधार पर होगी या जातीय आधार पर होगी, मगर चाहे कुछ भी हो क्या 30 प्रतिशत आरक्षण के बाद इससे ज्यादा 50 प्रतिशत भी महिलाएं आ सकती हैं.

संसद में चले अमृतकाल की चर्चा पर बोलते हुए शिवसेना सांसद ने कहा कि ये भावुक क्षण है और इस क्षण में उन सभी को वो याद कर रहे हैं, जिन्होंने संसद में कभी बड़ा दिल दिखाया मगर वर्तमान में इसकी कमी दिखती है.

उन्होंने कहा कि पीएम ने तेलंगाना और आंध्र में वैमनस्यता की बात कही मगर मणिपुर में क्या हुआ, लेकिन ये नाजुक और भावुक क्षण है और ये चर्चा भावनाओं से संबंधित है इसलिए उन्होंने सदन में ये बात नहीं कही.

ये भी पढ़ें

Parliament Special Session 2023: कांग्रेस की सत्तापक्ष से महिला आरक्षण बिल पारित कराने की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details