दिल्ली

delhi

क्या केसीआर-उद्धव-पवार की मुलाकात भाजपा के खिलाफ 'थर्ड फ्रंट' ? शिवसेना बोली- केसीआर जुझारू, लेकिन तीसरा मोर्चा...

By

Published : Feb 21, 2022, 12:53 PM IST

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा है कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) में कई राजनीतिक दलों को एक साथ लेकर चलने की क्षमता है. केसीआर और उद्धव की मुलाकात के बाद भाजपा के खिलाफ तीसरे मोर्चे की अटकलें शुरू हो गई हैं. हालांकि, शिवसेना ने कहा है कि 'तीसरा मोर्चा' शब्द का प्रयोग करना ठीक नहीं. उन्होंने यूपी चुनाव के संबंध में कहा कि बीजेपी हार की कगार पर है, इसलिए उनके नेता आतंकवाद और 'साइकिल से विस्फोट...' जैसे बयानों का सहारा लेते दिख रहे हैं.

shiv sena mp sanjay raut
शिवसेना सांसद संजय राउत

मुंबई : तेलंगाना और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्रियों की मुलाकात के बाद सीएम केसी राव ने शरद पवार से भी मुलाकात (kcr uddhav sharad pawar meeting) की. खबरों के मुताबिक केसीआर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मिलने की तैयारी कर रहे हैं. शिवसेना ने केसीआर को देश की राजनीति का प्रमुख व्यक्ति बताया है. ऐसे में भाजपा के खिलाफ तीसरा मोर्चा बनाने की कवायद को लेकर अटकलें लगनी शुरू हो गई हैं

शिवसेना सांसद संजय राउत का बयान

केसीआर और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मुलाकात के दौरान शिवसेना सांसद संजय राउत भी मौजूद रहे. दोनों मुख्यमंत्रियों की मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए राउत ने एक सवाल के जवाब में कहा, कांग्रेस के बिना किसी फ्रंट के गठन की बात शिवसेना ने कभी नहीं कही.

राउत ने कहा, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जब कहा था कि विपक्ष को भाजपा का विरोध करने के लिए कांग्रेस के बिना एक फ्रंट पर विचार करना चाहिए. इस पर शिवसेना ने सबसे पहले कहा था कि कांग्रेस को भी साथ लेकर चलना चाहिए.

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख और सीएम केसीआर और शिवसेना प्रमुख सह मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बीच किन बातों को लेकर चर्चा हुई. इस पर राउत ने कहा, दोनों के बीच आर्थिक मुद्दों पर बात हुई. दोनों राज्यों के विकास से जुड़े मुद्दों पर भी केसीआर और उद्धव के बीच विस्तार से बात हुई.

यह भी पढ़ें-KCR Thackeray meeting : तेलंगाना के सीएम का महाराष्ट्र दौरा, उद्धव और शरद पवार से की मुलाकात

राउत ने कहा, के चंद्रशेखर राव एक जुझारू राजनेता हैं. उन्होंने कहा कि केसीआर और उद्धव ठाकरे के बीच कई मुद्दों पर सहमति बनी है. उन्होंने कहा कि केसीआर में सबको साथ लेकर चलने की क्षमता है. यूपी की चुनावी रैली में पीएम मोदी के बयान, 'साइकिल से बम विस्फोट...' पर संजय राउत ने कहा, उनकी (भाजपा) यह पुरानी आदत है. उन्होंने कहा कि जब भाजपा हार की कगार पर खड़ी होती है, तो ऐसे हथकंडे अपनाती है. उन्होंने कहा कि देश में लोकतंत्र खत्म हो रहा है. ऐसे बयान इसी का परिणाम हैं. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा हार रही है.

तेलंगाना और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्रियों की मुलाकात से जुड़ी अन्य खबरें-

तेलंगाना और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्रियों की मुलाकात (telangana and maharashtra CM meeting) को लेकर सियासी गलियारों में हलचल के बीच केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास अठावले ने कहा था, जिस तरीके से ममता बनर्जी ने उद्धव ठाकरे और शरद पवार से मुलाकात की थी, उसी प्रकार केसीआर भी थर्ड फ्रंट बनाने की कवायद कर रहे हैं, लेकिन केसीआर को समझना चाहिए कि वे तेलंगाना तक ही सीमित हैं. अठावले ने कहा कि केसीआर उल्टी-सीधी बातें कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि थर्ड फ्रंट बनाने के लिए उद्धव ठाकरे को भी उन राज्यों में दौरा करना पड़ेगा. अठावले ने कहा था, तीसरा मोर्चा हो या फोर्थ फ्रंट हो, एनडीए को किसी से कोई खतरा नहीं है. उन्होंने कहा कि हम 2024 में सत्ता में आएंगे. उन्होंने कहा कि जिस तरीके से भाजपा का जनाधार बढ़ रहा है, लोक सभा चुनाव 2024 में हम 404 सीटें जीतेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details