दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

शशि थरूर ने केंद्र के ईंधन कर को जबरन वसूली करने वाला बताया

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ( Shashi Tharoor ) ने शुक्रवार को नरेंद्र मोदी सरकार के ईंधन कर को जबरन वसूली करने वाला करार दिया है.

By

Published : Jul 16, 2021, 4:40 PM IST

शशि थरूर
शशि थरूर

चेन्नई :कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और तिरुवनंतपुरम के सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने शुक्रवार को नरेंद्र मोदी सरकार के ईंधन कर (fuel tax ) को जबरन वसूली करने वाला बताया.उन्होंने यहां ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि डीजल की कीमतों में वृद्धि के कारण सब्जियों, तेल और दालों सहित सभी आवश्यक वस्तुओं की कीमतें बढ़ रही हैं.

उन्होंने कहा कि पिछली यूपीए सरकार की तुलना में फियूल टैक्स कलेक्शन (fuel tax collection) तीन गुना बढ़ा है. उन्होंनेआरोप लगाया कि केंद्र 96 फीसदी फंड ले रहा है, जिससे राज्यों को फंड के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है.

शशि थरूर ने केंद्र से ईंधन पर कर कम करने और गरीबों द्वारा उपयोग की जाने वाली आवश्यक वस्तुओं (essential commodities) पर जीएसटी दरों को कम करने का आग्रह किया.

ईटीवी भारत से बात करते शशि थरूर

इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि सोनिया गांधी का स्वास्थ्य ठीक नहीं है ऐसे में उनके नेता एक्टिव नजर नहीं आ रहे हैं, तो उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है हम काफी एक्टिव हैं, कोरोना काल के कारण हमारी गतिविधियां काफी सीमित हैं. हालांकि ऐसे हालात में भी हम काफी एक्टिव हैं और काम कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि जैसे ही कोरोना का प्रभाव खत्म होगी हम एक बार फिर प्रभावी विपक्षी दल की तरह काम करेंगे.

पढ़ें - सोनिया से मिले सिद्धू, पंजाब की राजनीति पर सस्पेंस बरकरार

उन्होंने कहा कि जहां तक पार्टी के नेतृत्व का सवाल है हम इस बात के लिए प्रतिबद्ध हैं कि हम एक मजबूत विपक्षी दल की तरह काम करें. सरकार ने पहले ही देश को काफी नुकसान पहुंचा चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details