दिल्ली

delhi

सीएम उद्धव और पवार के बीच एक हफ्ते में दूसरी बैठक, चर्चाओं का बाजार गर्म

By

Published : Oct 24, 2021, 10:19 AM IST

ड्रग्स पार्टी मामले पर हंगामे के बीच एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार एक हफ्ते में दो बार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिल चुके हैं. दोनों नेताओं की मुलाकात से राजनीतिक गलियारों में कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं.

सीएम उद्धव और शरद पवार बैठक
सीएम उद्धव और शरद पवार बैठक

मुंबई : एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बीच बैठकों को दौर जारी है. शरद पवार इस हफ्ते तीन दिन में दो बार शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से उनके आधिकारिक आवास वर्षा बंगले में मिल चुके हैं. इन बैठकों ने राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं को जन्म दिया है.

फिलहाल राज्य में ड्रग्स पार्टी का मामला सुर्खियों में है. अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी के मुद्दे पर राजनीति शुरू हो गई.

एनसीपी प्रवक्ता और मंत्री नवाब मलिक ने एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेडे पर कई आरोप लगाए हैं. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और शरद पवार के बीच हुई बैठक में इस पर चर्चा हुई.

इसके अलावा बताया जा रहा है कि बैठक में मुंबई और अन्य शहरों में होने वाले स्थानीय निकाय चुनावों पर भी चर्चा हुई.

महाराष्ट्र सरकार दीपावली से पहले राज्य में हुई भारी बारिश से प्रभावित किसानों को मुआवजा देने का प्रयास कर रही है. माना जा रहा है कि बैठक में राज्य में कोरोना की स्थिति को देखते हुए प्रतिबंधों में ढील देने पर भी चर्चा हुई.

इसके अलावा, सत्तारूढ़ महाविकास अघाड़ी गठबंधन के विभिन्न नेताओं से केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा पूछताछ और पवार परिवार से जुड़ी फैक्ट्रियों के खिलाफ जांच का मुद्दा पर चल रहा है. इसलिए राजनीतिक गलियारों में कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों नेताओं की बैठक में इससे निपटने पर भी चर्चा हुई होगी.

यह भी पढ़ें- ईडी, CBI और NCB सहित तमाम केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही मोदी सरकार : पवार

ABOUT THE AUTHOR

...view details