दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

इस मैदान पर दी जाएगी दिवंगत गेंदबाज शेन वॉर्न को अंतिम विदाई

महान स्पिनर शेन वॉर्न का पार्थिव शरीर को आस्ट्रेलिया के लिए रवाना किया गया. उनके परिवार ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि उनका निधन, परिवार के लिये कभी खत्म नहीं होने वाले बुरे सपने की तरह है.

By

Published : Mar 10, 2022, 1:15 PM IST

Shane Warne funeral
वॉर्न की अंतिम विदाई

बैंकॉक:आस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न का पार्थिव शरीर को आस्ट्रेलिया के लिए रवाना कर दिया गया. बृहस्पतिवार को तड़के आस्ट्रेलियाई ध्वज में लिपटा ताबूत, थाई पुलिस फॉरेंसिक इंस्टीट्यूट से एम्बुलेंस में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे लाया गया.

स्थानीय मीडिया के अनुसार वॉर्न के पार्थिव शरीर को, उनके शहर मेलबर्न ले जाने के लिये निजी जेट का इंतजाम किया गया. बता दें कि स्पिन के जादूगर वॉर्न का शुक्रवार को थाईलैंड में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. वे दोस्तों के साथ वहां छुट्टियां मनाने के लिये गए थे.

यह भी पढ़ें-POSITIVE BHARAT PODCAST: दुनियाभर के बल्लेबाजों को अपनी स्पिन पर नचाने वाले फिरकी के जादूगर शेन वॉर्न की कहानी...

विक्टोरिया राज्य के प्रधानमंत्री डेनियल एंड्रयूज ने बुधवार को बताया की 30 मार्च को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर राजकीय श्रृद्धांजलि सभा का आयोजन की जाएगी. इससे पहले उनका परिवार, निजी तौर पर उनका अंतिम संस्कार करेगा. विक्टोरिया के प्रधानमंत्री डेनियल एंड्रयूज ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'वॉर्नी को 'जी' (मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड) से बेहतर विदाई किसी और मैदान पर दी ही नहीं जा सकती.'

गौरतलब है कि एमसीजी यानी मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर वॉर्न ने सन् 1994 में एशेज हैट्रिक ली थी. इसके साथ ही उन्होंने साल 2006 में बॉक्सिंग डे पर 700वां टेस्ट विकेट भी लिया था. वॉर्न के परिवार ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि उनका निधन, परिवार के लिये कभी खत्म नहीं होने वाले बुरे सपने की तरह है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details