दिल्ली

delhi

शाजापुर के पोलयकला में गरजे कांग्रेस नेता राहुल गांधी, कहा- हमारी लड़ाई विचारधारा की, एक तरफ गांधी तो दूसरी ओर गोडसे को मानने वाले

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 30, 2023, 4:19 PM IST

Updated : Sep 30, 2023, 5:07 PM IST

Rahul Gandhi MP Visit: शनिवार को राहुल गांधी शाजापुर जिले के पोलयकला में पहुंचे. जहां उन्होंने जन आक्रोश सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने भाजपा पर तीखा प्रहार करते हुए, इस चुनाव को विचारधारा की लड़ाई बताई है. आइए जानते हैं, उन्होंने अपने भाषण में क्या बोला...

Rahul Gandhi Attack on RSS and BJP
शाजापुर में राहुल का बीजेपी-आरएसएस पर तीखा प्रहार

राहुल गांधी ने शाजापुर में कहा हमारी लड़ाई विचारधारा की है

शाजापुर। "हमारी विचारधारा की लड़ाई है. एक ओर कांग्रेस, दूसरी तरफ RSS और BJP है. एक ओर गांधी जी, दूसरी ओर गोडसे हैं. एक तरफ नफरत, हिंसा, अहंकार तो दूसरी तरफ मोहब्बत, आदर, भाईचारा. जहां भी ये जाते हैं, वहां नफरत फैलाते हैं, गुस्सा पैदा करते हैं.", ये बात आज अपने भाषण में राहुल गांधी ने शाजापुर जिले के पोलायकला में जन आक्रोश सभा को संबोधित करते हुए कही. उन्होंने बीजेपी और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा.

दरअसल, शनिवार को शाजापुर जिले के पोलयकला में जनआक्रोश सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने भाजपा पर तीखा प्रहार किया. उन्होंने कहा, "हिंदुस्तान को 90 अफसर चलाते हैं. ये फैसला लेते हैं कि पैसा कहां जाएगा. इनमें 3 अफसर ही ओबीसी के हैं. हिंदुस्तान के पूरे बजट में 5% की भागीदारी ही ओबीसी अफसरों की है. जबकि, ओबीसी की आबादी हिंदुस्तान में 50% है."

राहुल गांधी बोले आरएसएस बनाती है कानून:हाल ही में भाजपा ने महिला आरक्षण की बात कही है, लेकिन आने वाले 10 सालों तक देश में महिला आरक्षण लागू नहीं हो सकता, इससे पहले सर्वे करने की क्या जरूरत है? महिला आरक्षण में ओबीसी आरक्षण क्यों नहीं है? जबकि, नरेंद्र मोदी कहते हैं कि वे ओबीसी के नेता हैं. कानून आरएसएस और BJP वाले बनाते हैं. BJP के सांसदों को भी इस बारे में नहीं पूछा जाता.

ये भी पढ़ें...

जातीय जनगणना लेकर आएंगे:राहुल गांधी ने कहा कि हमारी सरकार बनेगी तो हम कास्ट सेंसस लेकर आएंगे और जातीय जनगणना में ओबीसी कितने हैं? उनकी भागीदारी कितनी होनी चाहिए?

उन्होंने आगे कहा, "जब मैं जातीय जनगणना का सवाल लोकसभा में उठाता हूं, तो BJP के लोग कांपने लग जाते हैं. नरेंद्र मोदी भागने लग जाते हैं. अमित शाह हिंदू-मुस्लिम करेंगे. कांग्रेस सरकार आने पर यह पहला काम हम करके दिखाएंगे.

हजारों की संख्या में शामिल हुए कार्यकर्ता:शाजापुर जिले के पोलायकला में राहुल गांधी की जन आक्रोश सभा को सुनने के लिए शाजापुर, देवास राजगढ़, भोपाल, उज्जैन, इंदौर एवं अन्य जिलों से हजारों की संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए.

Last Updated : Sep 30, 2023, 5:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details