दिल्ली

delhi

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के संचालन से कई ट्रेन प्रभावित, उत्तर पश्चिम रेलवे ने ट्रेनों के समय में किया बदलाव

By

Published : Apr 18, 2023, 10:42 AM IST

Updated : Apr 18, 2023, 10:50 AM IST

दिल्ली-अजमेर के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन शुरू होने से इस मार्ग पर चलने वाली अन्य ट्रेनें प्रभावित हो रही है. ट्रेन के संचालन में आ रही परेशानी को देखते हुए उत्तर पश्चिम रेलवे ने इस मार्ग पर चलने वाली 14 ट्रेनों के समय में आंशिक बदलाव किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

अलवर. अजमेर दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन शुरू होने से इस मार्ग पर चलने वाली अन्य ट्रेनें प्रभावित हो रही है. ट्रेन के संचालन में आ रही परेशानी को देखते हुए उत्तर पश्चिम रेलवे ने इस मार्ग पर चलने वाली 14 ट्रेनों के समय में आंशिक बदलाव किया है. वहीं कुछ ट्रेनों के ठहराव में भी बदलाव किया गया है. ऐसे में यात्रियों को थोड़ी परेशानी भी उठानी पड़ रही है.

दिल्ली-अजमेर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन प्रतिदिन 100 प्रतिशत यात्रियों के साथ सफर कर रही है. अलवर गुड़गांव जयपुर स्टेशन से यात्रियों को वेटिंग टिकट मिल रहे हैं. ट्रेन के संचालन के साथ ही रेलवे ने दिल्ली जयपुर रेल मार्ग पर चलने वाली 14 ट्रेनों के समय में कुछ बदलाव किया है और कुछ ट्रेनों के ठहराव में भी आंशिक परिवर्तन किए हैं.

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि गाडी संख्या 12065, अजमेर-दिल्ली रेल सेवा अजमेर से फुलेरा स्टेशनों के संचालन समय में आंशिक परिवर्तन किया है. गाडी संख्या 22987, अजमेर-आगराफोर्ट रेलसेवा का अजमेर से भरतपुर के मध्य के स्टेशनों के संचालन समय में आंशिक परिवर्तन किया है. गाडी संख्या 14312/14322, भुज-बरेली रेलसेवा का अजमेर से दिल्ली सराय के मध्य के स्टेशनों पर संचालन समय में आंशिक परिवर्तन किया है. गाडी संख्या 19337, इंदौर-दिल्ली सराय रेलसेवा का रेवाड़ी व दिल्ली सराय स्टेशनों पर संचालन समय में आंशिक परिवर्तन किया गया है. गाडी संख्या 20487, बाडमेर-दिल्ली रेलसेवा का रेवाडी से दिल्ली के मध्य के स्टेशनों पर संचालन समय में आंशिक परिवर्तन किया गया है. गाडी संख्या 09730, फुलेरा-जयपुर रेलसेवा का फुलेरा से जयपुर के मध्य के स्टेशनों पर संचालन समय में आंशिक परिवर्तन किया गया है.

पढ़ें Rajasthan Vande Bahrat: अजमेर-दिल्ली वंदे भारत का पीएम मोदी ने किया वर्चुअली उद्घाटन, हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

इसी तरह से गाडी संख्या 19415, अहमदाबाद-श्रीमातावैष्णोदेवी कटरा रेलसेवा का बीकानेर से रेवाड़ी के मध्य के स्टेशनों पर संचालन समय में आंशिक परिवर्तन किया गया है. गाडी संख्या 19792, हिसार-जयपुर रेलसेवा हिसार से जयपुर के मध्य के स्टेशनों पर संचालन समय में आंशिक परिवर्तन किया गया है. गाडी संख्या 19665, खजुराहो-उदयपुर सिटी रेलसेवा का बांदीकुई से नसीराबाद के मध्य के स्टेशनों पर संचालन समय में आंशिक परिवर्तन किया गया है. गाडी संख्या 04089, नई दिल्ली-हिसार रेलसेवा का भिवानी से हिसार के मध्य के स्टेशनों पर संचालन समय में आंशिक परिवर्तन किया गया है.

गाडी संख्या 14706, ढेहर का बालाजी-भिवानी रेलसेवा का ढेहर का रेवाड़ी से भिवानी के मध्य के स्टेशनों पर संचालन समय में आंशिक परिवर्तन किया गया है. गाडी संख्या 14085, तिलकब्रिज-सिरसा रेलसेवा का रेवाड़ी से सिरसा के मध्य के स्टेशनों पर संचालन समय में आंशिक परिवर्तन किया गया है. गाडी संख्या 12316, उदयपुर सिटी-कोलकाता रेलसेवा का उदयपुर सिटी से जयपुर स्टेशन पर संचालन समय में आंशिक परिवर्तन किया गया है. वहीं गाडी संख्या 19712, भोपाल-जयपुर रेलसेवा का जयपुर स्टेशन पर आगमन समय में आंशिक परिवर्तन किया गया है.

Last Updated : Apr 18, 2023, 10:50 AM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details