दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 27, 2023, 12:41 PM IST

Updated : Aug 27, 2023, 10:02 PM IST

ETV Bharat / bharat

W.bengal cracker factory explosion: पश्चिम बंगाल में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, सात लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में रविवार सुबह हुए विस्फोट में सात लोगों की मौत हो गई. वहीं, कई लोगों के घायल होने की खबर है.

several-killed-explosion-in-cracker-factory-in-north-24-pargana-dattapukur-west-bengal
Etv Bhपश्चिम बंगाल में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट (प्रतिकात्म फोटो))arat

पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट

उत्तर 24 परगना: नीलगंज पंचायत के मोछोल इलाके में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से महिलाओं समेत कम से कम 7 की मौत हो गई. इनमें कई महिलाएं भी शामिल हैं. विस्फोट की तीव्रता इतनी अधिक थी कि उस अवैध फैक्ट्री में मौजूद कई लोगों के चिथड़े उड़ गए. प्रशासन के सूत्रों के मुताबिक मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है.

पुलिस अधिकारियों के अनुसार पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में रविवार को एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई. यह घटना जिले के दत्तपुकुर इलाके में हुई. प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चला है कि मृतकों में कई महिलाएं शामिल हैं, जो अवैध पटाखा फैक्ट्री में काम कर रही थीं. घटनास्थल के आस-पास क्षत-विक्षत शव बिखरे हुए पाए गए.

स्थानीय लोगों ने कहा कि भीषण विस्फोट के बाद घरों की छतों और पेड़ों पर शवों के टुकड़े पाए गए. उन्होंने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है. स्थानीय लोगों के मुताबिक, घटना रविवार सुबह करीब आठ बजे हुई. एक स्थानीय व्यक्ति ने कहा कि उसने जगह-जगह खून से सने कई शव बिखरे हुए देखे. साथ ही यह भी कहा कि उसने अन्य लोगों के साथ मिलकर एक महिला और उसके बच्चे को बचाया. महिला विस्फोट के बाद घर से बाहर नहीं निकल पा रही थी.

ये भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल: उत्तर 24 परगना में बम विस्फोट, दो लोगों की मौत 4 घायल

इससे पहले मिदनापुर के एगरा में मई में भी इसी तरह का विस्फोट हुआ था. इस हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई और सात अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे. विस्फोट का असर इतना जबरदस्त था कि एक आवासीय इमारत में चल रही फैक्ट्री ढह गई. अवैध पटाखा फैक्ट्री के मालिक कृष्णपद बाग उर्फ भानु बाग की बाद में ओडिशा के कटक के एक अस्पताल में मृत्यु हो गई.

Last Updated : Aug 27, 2023, 10:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details