दिल्ली

delhi

अरुणाचल प्रदेश में हिमस्खलन की चपेट में आये सेना के सात जवान, रेस्क्यू जारी

By

Published : Feb 7, 2022, 4:35 PM IST

Updated : Feb 7, 2022, 7:47 PM IST

अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में सेना का एक गश्ती दल हिमस्खलन (avalanche) की चपेट में आ गया. यह घटना अरुणाचल प्रदेश के कामेंग सेक्टर में हुई है, जहां रेस्क्यू ऑपरेशन (rescue operation underway) जारी है.

avalanche
हिमस्खलन

नई दिल्‍ली :अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के कामेंग सेक्टर के ऊंचाई वाले इलाके में हुए हिमस्खलन (avalanche) में सेना के सात जवान चपेट में आ गए हैं. सभी सात जवान एक गश्ती दल का हिस्सा हैं.

भारतीय सेना (Indian Army) ने सोमवार को बयान जारी कर कहा कि इन जवानों की खोजबीन और बचाव का काम जारी है. बचाव अभियान में विशेष टीमों (Specialized teams of Army) को एयरलिफ्ट किया गया है. इलाके में पिछले कुछ दिनों से भारी बर्फबारी देखी जा रही हैं. करीब दो दशक बाद अरुणाचल प्रदेश के कामेंग सेक्टर में इस साल भारी बर्फबारी हुई है.

यह भी पढ़ें- owaisi car firing : संसद में बोले गृह मंत्री- पहले से तय नहीं था कार्यक्रम, z कैटेगरी सिक्योरिटी स्वीकार करें

सीमावर्ती राज्य के कामेंग सेक्टर के बोमडिला, दिरांग और आसपास के इलाकों में पिछले दो दिनों से भारी बर्फबारी हो रही है. भारी बर्फबारी ने क्षेत्रों में सामान्य जनजीवन को प्रभावित किया है और दिन के समय भी तापमान गिरकर 2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. अरुणाचल प्रदेश में तवांग और सेला दर्रे में आमतौर पर हर साल बर्फबारी होती है. हालांकि कामेंग के लोगों का कहना है कि वे इस साल करीब दो दशक बाद बर्फबारी देख रहे हैं.

Last Updated : Feb 7, 2022, 7:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details