दिल्ली

delhi

जानें क्या होगी कोविशील्ड वैक्सीन की कीमत

By

Published : Apr 21, 2021, 1:01 PM IST

Updated : Apr 21, 2021, 2:29 PM IST

भारत में बीते 24 घंटे में करीब कोरोना संक्रमण के तीन लाख नए मामले आए हैं. वायरस के खिलाफ लड़ाई को और तेज करते हुए केंद्र सरकार ने 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों के लिए टीकाकरण की अनुमति दी. केंद्र के फैसले के बाद सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कोविशील्ड वैक्सीन की कीमतों की घोषणा की है.

serum institute of india
serum institute of india

पुणे : सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कोविशील्ड वैक्सीन की कीमतों की घोषणा की है. टीका निर्माता द्वारा जारी बयान के मुताबिक राज्य सरकारों के लिए इसकी कीमत 400 रुपये होगी और निजी अस्पतालों के लिए इसकी कीमत 600 रुपये होगी.

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने अपने बयान में कहा कि वह भारत सरकार के टीकाकरण कार्यक्रम को तेज करने के फैसले का स्वागत करता है. अगले दो माह के भीतर वैक्सीन के उत्पादन को बढ़ाया जाएगा.

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का बयान

बयान में यह भी कहा गया है कि उत्पादन क्षमता का 50 प्रतिशत केंद्र सरकार और बाकी का राज्य सरकार और प्राइवेट अस्पतालों के लिए रिजर्व रहेगा. बयान में यह भी बताया गया है कि विदेशी वैक्सीन की तुलना में कोविशील्ड सस्ती है.

इससे पहले 19 अप्रैल को केंद्र सरकार ने घोषणा की थी कि एक मई से शुरू होने वाले तीसरे चरण के टीकाकरण के दौरान 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी.

पढ़ें-भयावह स्थिति: कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, पिछले 24 घंटे में 2,95,041 लोग संक्रमित

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. बीते 24 घंटे में करीब तीन लाख नए मामले सामने आए हैं. और 2000 से ज्यादा लोगों की संक्रमण से मौत हुई है. ऐसे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगाना निश्चित रूप से इस लड़ाई में हमारी मदद करेगा.

Last Updated : Apr 21, 2021, 2:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details