दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 21, 2023, 8:33 PM IST

ETV Bharat / bharat

Prakash Singh Badal in Hospital: प्रकाश सिंह बादल अस्पताल में भर्ती, अमित शाह ने पूछा हालचाल

शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद मोहाली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने टेलीफोन पर सुखबीर सिंह बादल से कुशल-क्षेम जाना.

Prakash Singh Badal in Hospital
प्रकाश सिंह बादल अस्पताल में भर्ती, अमित शाह ने पूछा हालचाल

मोहाली: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद मोहाली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया (Prakash singh badal admitted to hospital in mohali) गया है. फिलहाल डॉक्टर लगातार उनके स्वास्थ्य पर नजर रख रहे हैं. बता दें प्रकाश सिंह बादल शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता हैं, जो अब 95 वर्ष के हो चुके हैं. प्रकाश सिंह बादल 5 बार पंजाब के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. वे अक्सर पंजाब के राजनीतिक गलियारों और गांवों में चर्चा का विषय बने रहते हैं. राज्य के बड़ी संख्या में लोग उन्हें पंजाब की राजनीति का अनुभवी खिलाड़ी मानते हैं, लेकिन, अब वे अपने बुढ़ापे के चलते राजनीति से अलग हैं. इससे पहले भी प्रकाश सिंह बादल की तबीयत कई बार बिगड़ चुकी है.

अमित शाह ने ट्वीट कर दी जानकारी
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा है यह जानकर चिंता हुई कि दिग्गज नेता श्री प्रकाश सिंह बादल जी अस्वस्थ हैं और अस्पताल में भर्ती हैं. श्री सुखबीर सिंह बादल जी से उनके स्वास्थ्य के बारे में दूरभाष पर चर्चा की. मैं ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. बता दें प्रकाश सिंह बादल ने 1947 में राजनीति में पदार्पण किया, लेकिन उन्होंने अपना पहला विधानसभा चुनाव 1957 में जीता. 1969-1970 तक, उन्होंने सामुदायिक विकास, पंचायती राज, पशुपालन, डेयरी आदि से संबंधित मंत्रालयों में कार्यकारी मंत्री के रूप में कार्य किया.

प्रकाश सिंह बादल 1970-71, 1977-80, 1997-2002 में पंजाब के मुख्यमंत्री और 1972, 1980 और 2002 में विपक्ष के नेता थे. वह मोरारजी देसाई के शासन के दौरान संसद सदस्य भी बने थें. प्रकाश सिंह बादल को केंद्रीय मंत्री के रूप में कृषि और सिंचाई मंत्रालय का प्रभार दिया गया था. वर्तमान में प्रकाश सिंह बादल पंजाब के 30वें मुख्यमंत्री थे.

ये भी पढ़ें:पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल का मोहाली में हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

ABOUT THE AUTHOR

...view details