दिल्ली

delhi

बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक जफरयाब जिलानी का निधन, लंबे समय से थे बीमार

By

Published : May 17, 2023, 12:46 PM IST

Updated : May 17, 2023, 1:49 PM IST

राजधानी में बुधवार को देश के जाने माने वरिष्ठ अधिवक्ता व बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक जफरयाब जिलानी का निधन हो गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

देखें पूरी खबर

लखनऊ :बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक और ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सचिव जफरयाब जिलानी का लखनऊ में बुधवार को निधन हो गया. जिलानी का नाम देश के मशहूर वरिष्ठ अधिवक्ताओं में शुमार होता था और वह उत्तर प्रदेश के अपर महाधिवक्ता भी रह चुके हैं. वह काफी समय से बीमार चल रहे थे. लखनऊ के निशात अस्पताल में बुधवार को उन्होंने अंतिम सांस ली.

राजधानी में बुधवार को देश के जाने माने वरिष्ठ अधिवक्ता जफरयाब जिलानी का निधन हो गया. जफरयाब जिलानी के निधन की खबर मिलते ही कई बड़े नेता परिवार को फोन कर संवेदना व्यक्त कर रहे हैं, वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव उनके आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि पेश करेंगे. जफरयाब जिलानी के निधन से अधिवक्ताओं और न केवल मुस्लिम जगत में बल्कि पूरे देश और विदेश में उनके चाहने वालों में शोक की लहर है. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सचिव जफरयाब जिलानी की तबियत कुछ वर्ष पूर्व इस्लामिया काॅलेज में गिरने की वजह से बिगड़ी थी, वहीं हेड इंजरी होने की वजह से वह काफी बीमार चल रहे थे. लखनऊ के मेदांता अस्पताल के बाद अब निशात अस्पताल में उनका लंबे समय से इलाज चल रहा था, वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव खबर मिलने के बाद अस्पताल पहुंचे. जफरयाब जिलानी ने बुधवार को लालबाग स्थित निशात अस्पताल में अंतिम सांस ली. जिलानी मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सचिव थे. जिलानी बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक भी थे. जफरयाब जिलानी यूपी के अपर महाधिवक्ता रह चुके हैं.

यह भी पढ़ें : सिद्धरमैया ने 2019 लोकसभा चुनाव के बाद कुमारस्वामी सरकार गिराने का आश्वासन दिया था: सुधाकर

Last Updated : May 17, 2023, 1:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details