दिल्ली

delhi

कर्नाटक में भारत विरोधी नारे, दो इंजीनियर हिरासत में

By

Published : Aug 23, 2022, 12:18 PM IST

Updated : Aug 23, 2022, 12:51 PM IST

कर्नाटक पुलिस ने पाकिस्तान समर्थित भारत विरोधी नारे लगाने वाले 2 इंजीनियर आरोपियों को हिरासत में लिया. इस संबंध में बेंगलुरु के संपिगेहल्ली पुलिस स्टेशन में दर्ज एक शिकायत दर्ज करायी गयी थी.

Sedition Case: Techies shouted pro-Pakistan slogans as a ChallengeEtv Bharat
कर्नाटक में एक चुनौती के रूप में पाकिस्तान समर्थक नारे लगाएEtv Bharat

बेंगलुरु: कर्नाटक पुलिस ने 14 अगस्त को क्लब हाउस पर कथित रूप से पाकिस्तान समर्थित भारत विरोधी नारे लगाने वाले 2 इंजीनियर आरोपियों को हिरासत में लिया है. हिरासत में लिए गए दोनों आरोपी कंप्यूटर टेक्नोलॉजी से जुड़े हैं. उन्होंने पूछताछ में कहा कि हमने पाकिस्तान समर्थक नारे एक चुनौती के रूप में लगाए जो क्लब हाउस ग्रुप के सदस्यों ने दिया था.

बेंगलुरु के संपिगेहल्ली पुलिस स्टेशन में दर्ज एक शिकायत के अनुसार 14 अगस्त को बनाए गए क्लबहाउस समूह के उपयोगकर्ताओं ने अपने डीपी के रूप में पाकिस्तानी ध्वज लगाया. पाकिस्तान का राष्ट्रगान बजाया और कथित तौर पर आपत्तिजनक नारे लगाए. पुलिस ने तकनीकी विशेषज्ञ सौरभ और राहुल को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक में वीर सावरकर की तस्वीर जलाने के आरोप में 12 गिरफ्तार

आरोपी ने पूछताछ में कहा, 'गलती तब हुई जब हम डीपी के रूप में पाक झंडा लगाने की चुनौती स्वीकार किया, समूह के सदस्यों ने यह चुनौती दी. पूछताछ के बाद सौरभ और राहुल को छोड़ दिया गया है. बाकी आरोपियों के लिए पुलिस ने जाल बिछाया है. अगर बाकी आरोपी पकड़े जाते हैं, तो उनमें से दो से फिर से पूछताछ की जाएगी. पुलिस ने 17 अगस्त को भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए के तहत मुकदमा दर्ज किया था.

Last Updated : Aug 23, 2022, 12:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details