दिल्ली

delhi

Arms Recovered in Poonch : पुंछ में हथियार और गोला-बारूद बरामद

By

Published : Jan 25, 2023, 5:02 PM IST

सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में दो ठिकानों का भंड़ाफोड़ करते हुए दो एके 47 राइफल के अलावा अन्य हथियार और गोला बारूद बरामद किया है. यह अभियान सेना, सीआरपीएफ और पुलिस ने मिलकर चलाया.

Arms Recovered in Poonch
पुंछ में हथियार और गोला-बारूद बरामद

जम्मू :जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में सुरक्षा बलों ने बुधवार को दो ठिकानों का भंडाफोड़ करते हुए भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया है. इन्हें ठिकाना रत्ता जबरा जंगल में और दूसरा धोबा जंगल में किया गया. इस संबंध में आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि तलाशी के दौरान सेना और सीआरपीएफ के साथ पुलिस ने कलाइटोप, शिंद्रा, रट्टा जब्बार और आसपास के इलाकों में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया. इस दौरान दो एके 47 राइफल, तीन एके 47 मैगजीन और 35 राउंड एके बरामद किया गया है. इससे पहलेसुरक्षा बलों ने इसी माह जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादियों की एक पनाहगाह का भंडाफोड़ करते हुए और बड़ी मात्रा में हथियार, कारतूस और गोला बारूद बरामद किए थे.

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस और सेना के संयुक्त अभियान के दौरान सुरनकोटे तहसील में बहियां वली गांव में आतंकवादियों की पनाहगाह का पता चला. अधिकारियों ने बताया कि तीन एके राइफल, 10 ग्रेनेड, ग्रेनेड दागने वाला एक उपकरण और कुछ कारतूस बरामद हुए हैं. उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है. बता दें कि जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला में उरी के हथलंगा सेक्टर से दिसंबर में भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया था.

पुलिस ने कहा कि बरामद हथियारों और गोला-बारूद में 24 मैगजीन और 560 राउंड के साथ आठ एके 74 असॉल्ट राइफल, 24 मैगजीन के साथ 12 पिस्टल और 244 राउंड, 14 ग्रेनेड और पाकिस्तानी झंडे की छाप वाले 81 गुब्बारे शामिल हैं. इससे पहले कुपवाड़ा पुलिस और सेना द्वारा चलाए गए एक संयुक्त अभियान में पिछले कई दिनों से फरार एक ओवरग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) के घर से हथियार और गोला-बारूद की बरामदगी की गई थी. यहां इलाके के स्थानीय लोगों की उपस्थिति में संदिग्ध व्यक्तियों के कई घरों की तलाशी ली गई थी. सैयद अकबर शाह के पुत्र मुख्तार हुसैन शाह के घर की तलाशी के दौरान 01 एके राइफल, 01 एके मैगजीन, एके के 22 जिंदा कारतूस, घर से एक 9 एमएम पिस्टल व पिस्टल मैगजीन बरामद हुई है. कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था.

ये भी पढ़ें - हिजबुल मुजाहिदीन के 5 आतंकवादी सहयोगी गिरफ्तार, हथियार बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details