दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 12, 2021, 6:19 PM IST

ETV Bharat / bharat

जंतर-मंतर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, पांच लेयर की बैरिकेडिंग

दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस की सुरक्षा के मद्देनजर जंतर मंतर पर चार से पांच लेयर बैरिकेड लगाकर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, साथ ही सुरक्षाकर्मी भी तैनात किए गए हैं.

जंतर-मंतर
जंतर-मंतर

नई दिल्ली :देश का सबसे बड़ा विरोध प्रदर्शन स्थल जंतर-मंतर अकसर आम लोगों के लिए बंद रहता है. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुरक्षा के मद्देनजर जंतर-मंतर पर चार से पांच लेयर की बैरिकेडिंग लगाकर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. जंतर मंतर की ओर जाने वाले अधिकतर रास्तों पर लगाए गए बैरिकेड पर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं.


गुरुवार को कांग्रेस पार्टी की ओर से हल्ला बोल प्रदर्शन का आयोजन किया गया, जिसके लिए हजारों की तादाद में कांग्रेस कार्यकर्ता जंतर मंतर के लिए रवाना हुए. हालांकि पुलिस प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों को जंतर-मंतर पर नहीं जाने दिया और बैरिकेड लगाकर उन्हें रोक दिया. जंतर-मंतर के टॉलस्टॉय मार्ग पर तीन से चार लेयर बैरिकेड की गई है. इसके साथ ही भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात है. बैरिकेड्स पर सीआरपी और दिल्ली पुलिस के जवान पहरा दे रहे हैं.

जंतर-मंतर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम
जंतर-मंतर का प्रदर्शन स्थल टॉलस्टॉय मार्ग पर स्थित है और यह सड़क सेंट्रल दिल्ली से जोड़ती है. जिसमें कनॉट प्लेस, केंद्रीय सचिवालय या फिर सेंट्रल दिल्ली की ओर जाने वाले सभी मुख्य मार्ग इसी सड़क से गुजरते हैं, लेकिन मौजूदा समय में बैरिकेडिंग और भारी सुरक्षा बल के चलते यहां पर आम लोगों को जाने की अनुमति नहीं है, ऐसे में रास्ते बंद होने के कारण लोगों को भी परेशानी हो रही है.

पढ़ेंःदिल्ली दंगा मामले में पड़ोसी को फंसाने की साजिश में खुद फंसा षडयंत्रकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details