दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 29, 2023, 3:18 PM IST

ETV Bharat / bharat

Secunderabad 11year old girl died : भाई को बचाने में नाले में बही 11 साल की बच्ची, मौत

तेलंगाना में बारिश के दौरान एक दर्दनाक हादसे में 11 साल की बच्ची की जान चली गई. वह छोटे भाई के साथ पैदल जा रही थी कि छोटा भाई नाले में गिर गया. उसने भाई को तो निकाल लिया लेकिन खुद बह गई.

Mounika
मौनिका

देखिए वीडियो

सिकंदराबाद :बारिश के चलते सिकंदराबाद में हादसा हो गया. यहां की कलासीबस्ती में शनिवार को नाले में गिरकर मौनिका नाम की 11 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई. श्रीनिवास और रेणुका की बेटी मौनिका अपने छोटे भाई कार्तिक के साथ रोज की तरह आज सुबह दूध का पैकेट लेने के लिए किराना दुकान गई थी.

तेज बारिश के कारण सड़क पर पानी भरा था जिसके चलते नाले में बड़ा सा छेद हो गया था. दोनों इस बात पर ध्यान दिए बिना चल रहे थे, तभी छोटा भाई नाले में गिर गया. मौनिका ने भाई को तो किसी तरह निकाल लिया, लेकिन खुद उसमें बह गई.

इसके बाद लड़की का छोटा भाई घर पहुंचा और माता-पिता को घटना के बारे में बताया. उन्होंने आनन-फानन में वहां पहुंचकर काफी तलाश की लेकिन बच्ची का कोई पता नहीं चला. स्थानीय जीएचएमसी नगरसेवक और कर्मचारियों को सूचित करने के बाद... डीआरएफ की टीमों ने तलाशी अभियान चलाया. अंत में बच्ची का शव 500 मीटर दूर नाले के पास मिला.

पुलिस ने माता-पिता की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है. मृतक के परिजनों का आरोप है कि यह हादसा जीएचएमसी स्टाफ की लापरवाही के कारण हुआ है.

दो अधिकारी निलंबित :जीएचएमसी की मेयर गडवाल विजयलक्ष्मी ने घटनास्थल का दौरा किया. नगर निगम के अधिकारियों को कई बार चेतावनी देने के बावजूद उपेक्षा पर उन्होंने नाराजगी जताई. मेयर ने बच्ची मौनिका के परिजनों से बात की और 2 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की. वहीं, हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन अथॉरिटी ने इस मामले में कार्रवाई की है. नाला कांड में लापरवाही बरतने वाले दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया.

जीएचएमसी ने एई तिरुमलैया और कार्य निरीक्षक हरिकृष्णा को निलंबित करने के आदेश जारी किए. ईई को 10 दिन के भीतर पूरी घटना की विस्तृत रिपोर्ट देने का निर्देश दिया. जीएचएमसी कमिश्नर ने ईई इंदिरा को रिपोर्ट देने के आदेश दिए.

पढ़ें- Telangana News: निजामाबाद में डीसीएम ने ऑटो को मारी भीषण टक्कर, हादसे में चार की मौत व चार घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details