दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 23, 2021, 12:48 PM IST

Updated : Jul 23, 2021, 8:30 PM IST

ETV Bharat / bharat

महाराष्ट्र : परमबीर सिंह के खिलाफ रंगदारी का दूसरा मामला दर्ज

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ रंगदारी का दूसरा मामला दर्ज किया गया है. बता दें एक व्यक्ति से कथित तौर पर दो करोड़ रुपये मांगने के मामले में प्राथमिकी में कुल छह लोगों के नाम हैं.

रंगदारी का दूसरा मामला दर्ज
रंगदारी का दूसरा मामला दर्ज

मुंबई :मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह पर संकट के बादल गहराते ही जा रहे हैं. हाल ही में उनके खिलाफ करोड़ों रुपयों की वसूली और रंगदारी का आरोप लगा ही था कि अब उनके खिलाफ रंगदारी का एक और मामला दर्ज हुआ है. बता दें कि मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ रंगदारी का दूसरा मामला दर्ज किया गया है. एक व्यक्ति से कथित तौर पर दो करोड़ रुपये मांगने के मामले में प्राथमिकी में कुल पांच लोगों के नाम हैं.

मुंबई पुलिस ने भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वरिष्ठ अधिकारी परमबीर सिंह व डीसीपी रैंक के एक अधिकारी और तीन अन्य लोगों के विरूद्ध एक बिल्डर से उसके खिलाफ मामले को वापस लेने के एवज में 15 करोड़ रुपये की कथित रूप से मांग किए जाने के सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज की थी. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी थी. अधिकारी ने बताया कि बिल्डर की शिकायत के आधार पर शुक्रवार तड़के ठाणे के कोपरी पुलिस थाने में संपर्क किया और परम बीर सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने इस मामले का अधिक विवरण नहीं दिया.

पढ़ें: मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ रंगदारी का मामला दर्ज

इस मामले में जिन अन्य चार पुलिसकर्मियों को आरोपी बनाया गया है. उनकी पहचान मुंबई पुलिस के डीसीपी रैंक के अधिकारी पराग मानेरे, संजय पुनामिया, सुनील जैन और मनोज घोटकर के रूप में हुई है. उन्होंने कहा कि मामले के दो आरोपी पुनामिया और जैन को मुंबई पुलिस पहले ही दक्षिण मुंबई के मरीन ड्राइव में दर्ज मामले में गिरफ्तार कर चुकी है. शिकायत के अनुसार जैन और पुनामिया ने पुलिस अधिकारियों के साथ साठगांठ कर बिल्डर के खिलाफ कुछ मामलों को वापस लेने की एवज में उससे 15 करोड़ रुपये की मांग की थी.

अधिकारी ने बताया था कि बिल्डर ने अपनी शिकायत में मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त तथा अन्य का नाम लिया है. यह मामला आईपीसी की धारा 384, 385, 388, 389, 420, 364ए, 34 और 120बी के तहत दर्ज की गई है. मामले में जांच जारी है. उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के समीप विस्फोटकों से लदा वाहन मिलने के मामले में निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाझे की गिरफ्तारी के बाद इस साल मार्च में सिंह को मुंबई पुलिस के शीर्ष पद से हटा कर महानिदेशक होमगार्ड बना दिया गया था.

Last Updated : Jul 23, 2021, 8:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details