दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Munambam boat capsized: केरल में समुद्र में नाव पलटने से चार मछुआरे लापता, चलाया गया बचाव अभियान

केरल के एर्नाकुलम में मछली पकड़ने वाली एक नौका के पलटने से चार मछुआरे लापता हो गए. तटरक्षक बलों द्वारा तलाशी अभियान चलाया गया.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 6, 2023, 2:16 PM IST

Updated : Oct 6, 2023, 2:25 PM IST

Search operations are on for the missing 4 fishermen after their boat capsized off the coast of Munambam
केरल में समुद्र में नाव पलटने से चार मछुआरे लापता, चलाया गया बचाव अभियान

चार मछुआरे लापता

एर्नाकुलम:केरल के एर्नाकुलममेंमुनंबम समुद्री क्षेत्र में एक बड़ा हादसा हुआ. तेज बहाव के चलते एक नाव पलट गई जिससे चार मछुआरे लापता हो गए हैं. नाव में कुल सात मछुआरे सवार थे जिसमें तीन मछुआरों ने किसी तरह अपनी जान बचा ली. तटरक्षक बलों ने दुर्घटनास्थल के पास लापता मछुआरों की तलाश में अभियान चलाया.

मुनंबम तट पर बृहस्पतिवार की रात 8 बजे फाइबर नाव पलटने से लापता 4 मछुआरों की तलाश जारी है. तीन मछुआरों को अन्य नौकाओं की मदद से बचा लिया गया. तटीय पुलिस और मछुआरे संयुक्त रूप से तलाश में जुटे हैं. बृहस्पतिवार की रात गहरे समुद्र में मछली पकड़ने गई एक फाइबर नाव के पलट जाने से सात लोग डूब हो गए. उनमें से तीन मछुआरों ने खुद को बचा लिया. इनमें अप्पू, ताहा और मोहनन मालीपुरम के मूल निवासी हैं. वहीं राजू अलाप्पुझा का रहने वाला है और चारों लापता हैं.

ये भी पढ़ें- केरल में नाव डूबने से 31 मछुआरे लापता, तलाश जारी

मालीपुरम के बैजू और मनियान और अलाप्पुझा के आनंदन को बचाया गया. अन्य नावों के मछुआरों ने उन्हें तट पर लाया. जीवित बचे लोगों ने बताया कि तेज बहाव के कारण नाव पलट गई. मछुआरे फाइबर नाव 'नानमा' पर सवार होकर समुद्र में मछली पकड़ने के बाद वापस लौट रहे थे तभी अचानक तेज बहाव की चपेट में आकर यह डूब गई. वाइपिन की समुद्री एम्बुलेंस को भी कार्रवाई में लगाया गया. मत्स्य पालन दल और मछली पकड़ने वाली नौकाएं भी तलाशी में शामिल हुईं लेकिन लापता मछुआरों का पता नहीं चल सका है. केरल में इससे पहले भी समुद्र में नाव पलटने की कई घटनाएं हो चुकी है. कई मछुआरे बगैर सुरक्षा मानकों के समुद्र में मछली पकड़ने चले जाते है और दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं.

Last Updated : Oct 6, 2023, 2:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details