दिल्ली

delhi

Assam Bamboo Bridge Collapsed: असम के धेमाजी में बांस का पुल गिरा, 20 छात्र घायल, 5 गंभीर

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 26, 2023, 5:40 PM IST

Updated : Oct 26, 2023, 5:48 PM IST

असम के धेमाजी जिले में बांस का पुल गिर जाने से 20 छात्र घायल हो गए. इनमें से गंभीर रूप से घायल हुए पांच छात्रों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. Bamboo bridge collapse, 20 school students injured

Bamboo bridge collapses in Dhemaji, Assam
असम के धेमाजी में बांस का पुल गिरा

देखें वीडियो

धेमाजी :असम के धेमाजी जिले के जोनाई में बांस का पुल गिरने से 20 छात्र घायल हो गए. इनमें पांच छात्रों की हालत गंभीर बताई गई है. बताया जाता है कि धेमाजी जिले के जोनाई विधानसभा अंतर्गत सिसी टांगानी चाहबारी में बांस का जर्जर पुल गिर जाने से एक स्कूल के 20 छात्र हो गए. गंभीर रूप से घायल पांच छात्रों को धेमाजी सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसा उस समय हुआ जब छात्र सुबह स्कूल जाने के लिए बांस के पुल को पार कर रहे थे. हादसे से इलाके में दहशत फैल गई.

चाहबारी तंगानी नदी पर कंक्रीट का पुल नहीं होने के कारण क्षेत्र के लोगों ने आवागमन के लिए अपने खर्च से बांस के पुल का निर्माण किया था. इसी वजह से इस पुल का उपयोग क्षेत्र के लोग लंबे समय से करते आ रहे थे. इसी क्रम में गुरुवार की सुबह जब छात्रों का समूह पुल को पार कर रहा था तभी पुल ढह गया. इससे बच्चे पानी में गिर गए. इस वजह से कई बच्चे घायल हो गए. हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई. इस पर गांव के लोगों ने बच्चों को बचाने का काम किया.

बता दें कि स्थानीय लोग कई दशक से कंक्रीट के पुल की मांग कर रहे हैं लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई कारगर पहल नहीं की गई है. फलस्वरूप गुरुवार को यह हादसा हो गया. गौरतलब है कि 27 जुलाई को असम के सीएम डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा ने घोषणा की थी कि राज्य में 1086 पुल बनाए जा रहे हैं. इनमें से 842 पुल पिछले दो वर्षों में पूरे हो चुके हैं, लेकिन बांस के इस पुल को सरकारी योजना में शामिल नहीं किया गया.

ये भी पढ़ें - Bridge Collapse in Gujarat: बनासकांठा में निर्माणाधीन पुल के स्लैब का हिस्सा गिरा, दो युवकों की मौत

Last Updated : Oct 26, 2023, 5:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details