दिल्ली

delhi

Manchester City FC चेयरमैन के नौकर के पास मिला सेटेलाइट फोन, खुफिया एजेंसी अलर्ट

By

Published : Jul 21, 2022, 12:25 PM IST

लखनऊ स्थित चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर बुधवार को एक यात्री के पास सेटेलाइट फोन मिला था. ये शख्स Manchester City फुटबॉल क्लब और मुंबई सिटी फुटबॉल क्लब के चेयरमैन खल्दून-अल-मुबारक का नौकर है और अबु धाबी में उनके घर पर काम करता है.

ईटीवी भारत
Manchester City FC चेयरमैन के नौकर के पास मिला सेटेलाइट फोन

लखनऊ:राजधानी के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर बुधवार को बैग चेकिंग के दौरान CISF के जवानों को एक यात्री के बैग से सेटेलाइट फोन मिला है. यात्री के पास से भारत में बैन थुराया सेटेलाइट फोन बरामद होने के बाद सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ गई. जिसके बाद केंद्रीय जांच एजेंसियों ने यात्री से पूछताछ शुरू की. जहां पता चला कि यात्री Manchester City फुटबॉल क्लब व मुंबई सिटी फुटबॉल क्लब के चेयरमैन खल्दून-अल-मुबारक के अबु धाबी स्थित घर पर नौकरी करता है और वह गलती से अपने मालिक का फोन भारत ले आया था.

सरोजनीनगर इंस्पेक्टर संतोष कुमार आर्या ने बताया है कि लखनऊ से मुंबई जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट (एआई- 626) से जाने वाले यात्रियों की बोर्डिंग के दौरान CISF की टीम ने उन्नाव जिले के खेड़ा डौडिया निवासी कुलदीप वृंदावन के पास से एक प्रतिबंधित थुराया सेटेलाइट फोन बरामद किया है. यात्री कुलदीप लखनऊ से मुंबई व वहां से अबुधाबी जाने वाला था. फिलहाल यात्री कुलदीप के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है.

Manchester City FC के चैयरमैन का नौकर है यात्री
इंस्पेक्टर के मुताबिक, यात्री कुलदीप ने पूछताछ में बताया कि वो Manchester City फुटबॉल क्लब व मुंबई सिटी फुटबॉल क्लब के चेयरमैन खल्दून-अल-मुबारक के अबु धाबी स्थित घर पर इलेक्ट्रिशियन के तौर पर नौकरी करता है. 20 जून को अबु धाबी से भारत आने के दौरान वह अपने मालिक खल्दून-अल-मुबारक का बैग ले आया था, जिसमें पहले से ही सेटेलाइट फोन रखा हुआ था. जिसकी उसे जानकारी नहीं थी और गलती से भारत आ गया था.

खुफिया एजेंसी सेटेलाइट फोन की कर रही है जांच
डीसीपी मध्य अपर्णा रजत कौशिक ने बताया कि एयरपोर्ट में यात्री के पास से सेटेलाइट फोन मिलने के बाद विधिक कार्रवाई करने के साथ-साथ केंद्रीय एजेंसियों को सूचना दे दी गई थी. फिलहाल खुफिया एजेंसी यात्री कुलदीप से पूछताछ कर रही है. सूत्रों के मुताबिक, आईबी के अधिकारी यात्री से पूछताछ के दौरान यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या यात्री कुलदीप ने बीते एक महीने में भारत में रहने के दौरान सेटेलाइट फोन का प्रयोग किया है? आईबी यह भी जानने की कोशिश कर रही है कि आखिरकार फोन गलती से भारत आया था या फिर जानबूझ कर कुलदीप सेटेलाइट फोन को भारत लाया गया था.

अबु धाबी से भारत आते वक्त नहीं पकड़ा गया सेटेलाइट फोन
यात्री कुलदीप वृंदावन 20 जून को अबु धाबी से दिल्ली आया था. गौरतलब है कि दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचने पर वहां तैनात सुरक्षा कर्मियों की नजर उसके सेटेलाइट फोन पर नहीं पड़ सकी थी. हालांकि दिल्ली से उन्नाव स्थित अपने घर सड़क मार्ग से पहुंचा था. सूत्रों के मुताबिक, खुफिया एजेंसी इस बात का भी पता लगा रही है कि आखिर दिल्ली एयरपोर्ट में किस स्तर पर लापरवाही बरती गई थी.

इसे भी पढे़ं-लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने जब्त की 20 लाख की एयर गन और एक्सेसरीज

ABOUT THE AUTHOR

...view details