दिल्ली

delhi

सरमा ने भारतीय, अमेरिकी कंपनियों को असम में निवेश के लिए आमंत्रित किया

By

Published : Oct 19, 2022, 5:03 PM IST

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने भारतीय और अमेरिकी कंपनियों को राज्य में चाय, व्यापार तथा पर्यटन सहित अन्य क्षेत्रों में निवेश की संभावनाएं तलाशने के लिए कहा है.

Himanta Biswa Sarma
सीएम हिमंत बिस्वा सरमा

नई दिल्ली : असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने भारतीय और अमेरिकी कंपनियों को उनकी सरकार के साथ मिलकर काम करने और राज्य में चाय, व्यापार तथा पर्यटन सहित अन्य क्षेत्रों में निवेश की संभावनाएं तलाशने के लिए कहा है. उन्होंने मंगलवार रात यहां अमेरिका-भारत रणनीतिक साझेदारी मंच (यूएसआईएसपी) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कहा नीति और वृद्धि के लिहाज से असम अब 'देश के केंद्र मेंट है.

एक आधिकारिक बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने भारत और अमेरिका, दोनों की कई प्रमुख कंपनियों के मुख्य कार्यपालक अधिकारियों और प्रमुखों से असम के साथ साझेदारी करने और राज्य में उपलब्ध अवसरों का लाभ उठाने को कहा. उन्होंने कहा, 'हमारी अंतर्निहित ताकत - भौगोलिक, प्राकृतिक संसाधन, वनस्पति और जीव हैं. अनुकूल नीतियों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण के साथ क्षेत्र अवसरों का केंद्र बन गया है. चाय से लेकर व्यापार और पर्यटन तक, यहां कारोबार के लिए भारी संभावनाएं हैं.'

सरमा ने कहा कि राज्य सरकार अनुकूल नीतियों के जरिए निवेश के लिए एक मजबूत वातावरण बनाने की कोशिश कर रही है. मुख्यमंत्री ने उच्च शिक्षा में निवेश का भी स्वागत किया. यूएसआईएसपी अध्यक्ष और सीईओ मुकेश अघी ने कहा कि भारत और अमेरिका दोनों आर्थिक संबंधों और रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने को इच्छुक हैं. वहीं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व सांसद बैजयंत जय पांडा (Baijaynt Jay Panda) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्वोत्तर को मुख्यधारा में लाने के शानदार विजन ने पिछले आठ वर्षों में इस क्षेत्र में अविश्वसनीय प्रगति देखी है.

ये भी पढ़ें - गांधी परिवार एक्सपायर्ड दवाई है : हिमंत बिस्वा सरमा

ABOUT THE AUTHOR

...view details