दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

संबित पात्रा भारत पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष नियुक्त

संबित पात्रा को कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने भारत पर्यटन विकास निगम का अध्यक्ष नियुक्त किया हैै. डॉ संबित पात्रा की नियुक्ति अंशकालिक गैर-कार्यकारी निदेशक और आईटीडीसी के अध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण करने की तारीख से तीन वर्ष की अवधि के लिए की गई है.

By

Published : Dec 1, 2021, 9:07 PM IST

संबित पात्रा
संबित पात्रा

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता संबित पात्रा को बुधवार को कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने भारत पर्यटन विकास निगम का अध्यक्ष नियुक्त किया. आधिकारिक आदेश के अनुसार कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने पर्यटन मंत्रालय के उस प्रस्ताव को मान लिया है कि भारत पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक के पद को अलग-अलग कर अध्यक्ष आईटीडीसी और प्रबंध निदेशक आईटीडीसी कर दिया जाए.
भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी जीकेवी राव आईटीडीसी के प्रबंध निदेशक का पद संभालेंगे.

आदेश में कहा गया, 'एसीसी ने पर्यटन मंत्रालय के उस प्रस्ताव को मान लिया है कि भारत पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक के पद को अलग-अलग कर अध्यक्ष आईटीडीसी और प्रबंध निदेशक आईटीडीसी कर दिया जाए.

पढ़ें -कामकाजी मिजो भाषा का ज्ञान रखने वाले व्यक्ति को नया मुख्य सचिव नियुक्त किया जाए : जोरमथंगा

डॉ संबित पात्रा की नियुक्ति अंशकालिक गैर-कार्यकारी निदेशक और आईटीडीसी के अध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण करने की तारीख से तीन वर्ष की अवधि के लिए,या अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, प्रभावी होगी.'

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details