दिल्ली

delhi

UP Assembly election : समाजवादी पार्टी ने जारी 56 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें प्रत्याशियों के नाम

By

Published : Jan 27, 2022, 3:55 PM IST

Updated : Jan 27, 2022, 5:17 PM IST

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) के लिए समाजवादी पार्टी ने गुरुवार को 56 उम्मीदवारों की एक और सूची (Another list of 56 candidates) जारी की है. बुधवार को ही सपा ने 39 प्रत्याशियों का ऐलान किया था. अब एक दिन बाद फिर 56 नए उम्मीदवार मैदान में उतार दिए हैं.

Samajwadi Party
समाजवादी पार्टी

लखनऊःउत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) के लिए समाजवादी पार्टी ने गुरुवार को 56 उम्मीदवारों की एक और सूची (Another list of 56 candidates) जारी की है. इससे पहले भी पार्टी की तरफ से कई चरणों के लिए प्रत्याशियों की एक लिस्ट जारी की जा चुकी है. बुधवार को ही सपा ने 39 प्रत्याशियों का ऐलान किया था. अब एक दिन बाद फिर 56 नए उम्मीदवार मैदान में उतार दिए हैं.

सपा द्वारा जारी सूची के मुताबिक बसपा छोड़कर पार्टी में शामिल हुए वरिष्ठ नेता राम अचल राजभर और लालजी वर्मा को क्रमशः अकबरपुर और कटेहरी विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी को बलिया की बांसडीह सीट से तथा विनय तिवारी को चिल्लू पार सीट से टिकट दिया गया है.

सपा के वरिष्ठ नेता रहे बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे पूर्व मंत्री राकेश वर्मा को बाराबंकी की कुर्सी सीट से सपा का टिकट दिया गया है. वहीं पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप को बाराबंकी की दरियाबाद और फरीद महफूज किदवई को रामनगर सीट से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है.

यह भी पढ़ें- जयंत ने ठुकराया भाजपा का ऑफर, कहा- चवन्नी नहीं हूं मैं

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय को सिद्धार्थनगर की इटवा सीट से टिकट दिया गया है जबकि पूर्व विधायक अभय सिंह को अयोध्या जिले की गोसाईगंज सीट और पूर्व मंत्री पारसनाथ यादव के बेटे लकी यादव को जौनपुर की मल्हनी सीट से सपा का उम्मीदवार बनाया गया है. यह समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों की तीसरी सूची है. पार्टी प्रदेश विधानसभा की 403 में से अब तक 254 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है.

Last Updated : Jan 27, 2022, 5:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details