दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मालदीव पर भड़के सलमान-कंगना समेत ये सेलेब्स, लक्षद्वीप का सपोर्ट कर बोले- नफरत बर्दाश्त नहीं...

Celebs against maldives and support lakshadweep : मालदीव के मंत्री के बयान पर फिल्म इंडस्ट्री के कई स्टार्स का पारा हाई हो गया है. मामले को लेकर सलमान खान, कंगना रनौत, अक्षय कुमार के साथ ही फिल्म इंडस्ट्री के तमाम सितारों ने मालदीव का विरोध कर लक्षद्वीप का समर्थन किया है. जानिए एक्टर्स ने क्या कहा?.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 7, 2024, 4:57 PM IST

Updated : Jan 7, 2024, 5:50 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई:देश के प्रधानमंत्रीनरेंद्र मोदी के देश के खूबसूरत हिस्से लक्षद्वीप की यात्रा के बाद से सोशल मीडिया पर यह मामला जोर का ट्रेंड कर रहा है. दरअसल, विवादों की जड़ में भारत से गर्मी और चीन पर लाड़ दिखाने वाला मालदीव है. ऐसे में पीएम मोदी पर अभद्र कमेंट कर उनका मजाक उड़ाने के साथ ही भारतीयों का मजाक उड़ाना मालदीव को भारी पड़ गया है. लिहाजा, सोशल मीडिया पर 'बायकॉट मालदीव' पहले नंबर पर ट्रेंड कर रहा है. इसके साथ ही सलमान खान के साथ ही भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के तमाम सितारे भी लक्षद्वीप की सपोर्ट में उतरे साथ ही उन्होंने फैंस से अपील की है कि देश में खूबसूरत जगह पर जरुर घूमने जाएं.

सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर अक्षय कुमार, जॉन अब्राहम और सचिन तेंदुलकर सहित भारतीय मशहूर हस्तियों ने लोगों से लक्षद्वीप का समर्थन करते हुए ऐसे ही खूबसूरत देश के हिस्सों और भारतीय द्वीपों का पता लगाने की अपील की है. अक्षय कुमार ने ट्वीट कर कहा मालदीव की हस्तियों द्वारा भारतीयों पर घृणित और नस्लवादी टिप्पणियां करना शर्मनाक है. आश्चर्य है कि वे उस देश में ऐसा कर रहे हैं, जो उन्हें बड़ी संख्या में पर्यटक भेजता है.

उन्होंने आगे लिखा हम अपने पड़ोसियों के लिए अच्छे हैं लेकिन हमें ऐसा क्यों करना चाहिए? इस तरह की बेवजह नफरत को हम क्यों बर्दाश्त करें? मैंने कई बार मालदीव का दौरा किया है और हमेशा इसकी तारीफ की है, लेकिन गरिमा पहले आती है. आइए हम भारतीय द्वीपों का पता लगाने का फैसला करें और अपने पर्यटन का समर्थन करें.

एक्टर जॉन अब्राहम ने ट्वीट कर कहा 'अद्भुत भारतीय आतिथ्य 'अतिथि देवो भव' के विचार और शानदार समुद्री जीवन की खोज के साथ...लक्षद्वीप जाने लायक जगह है. एक्ट्रेस कंगना रनौत ने कहा स्मेल क्या! एक ही समुदाय से होने के बावजूद बड़े पैमाने पर मुस्लिम भय से पीड़ित हैं और लक्षद्वीप में 98 प्रतिशत मुस्लिम आबादी है, मालदीव का यह व्यक्ति नस्लवादी और अज्ञानी है. जाहिद, लक्षद्वीप की पूरी आबादी मुश्किल से 60 हजार लोगों की है, जिसका अर्थ है कि यह लगभग अछूता, अज्ञात और अप्रयुक्त प्राकृतिक द्वीप है. इतना घटिया, अभद्र नस्लवादी होने के लिए आपको शर्म आनी चाहिए.

वहीं, मालदीव की मंत्री मरियम शिउना द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लक्षद्वीप यात्रा को लेकर की गई अभद्र टिप्पणियों के बाद भारत ने कड़ा रुख अपनाया है. इस पर मालदीव सरकार ने पीएम नरेंद्र मोदी पर अपनी मंत्री की टिप्पणी पर बयान जारी करते हुए कहा है कि यह उनकी व्यक्तिगत राय है.

यह भी पढ़ें:मालदीव की मंत्री ने पीएम मोदी के खिलाफ की टिप्पणी, भारत के कड़े रुख पर मालदीव ने किया किनारा
Last Updated : Jan 7, 2024, 5:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details