दिल्ली

delhi

'आदिपुरुष फिल्म' के निर्माता और सेंसर बोर्ड के खिलाफ संतों ने दी शिकायत, बॉलीवुड को जमकर कोसा

By

Published : Jun 27, 2023, 3:47 PM IST

Updated : Jun 27, 2023, 3:54 PM IST

आदिपुरुष फिल्म के विवादित सीन और डायलॉग को लेकर हरिद्वार का संत समाज आग बबूला है. संतों ने आदिपुरुष फिल्म में भगवान राम के चरित्र और डायलॉग को भारतीय संस्कृति के खिलाफ बताते हुए पुलिस में शिकायत की है. उन्होंने हरिद्वार कोतवाली में शिकायती पत्र देकर आदिपुरुष फिल्म के निर्माता, निर्देशक और सेंसर बोर्ड के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

Saints Gave Complaint Against Adipurush Producer
आदिपुरुष फिल्म' के निर्माता और सेंसर बोर्ड के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

'आदिपुरुष फिल्म' के निर्माता और सेंसर बोर्ड के खिलाफ संतों ने दी शिकायत

हरिद्वार (उत्तराखंड): आदिपुरुष फिल्म को लेकर उपजा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब हरिद्वार के संतों ने आदिपुरुष फिल्म के निर्माता-निर्देशक और सेंसर बोर्ड के खिलाफ शिकायत पत्र दिया है. संतों का कहना है कि भगवान श्री राम के जीवन पर बनी फिल्म में उनके आराध्य का अपमान हुआ है, जिसको वो किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे. उनकी मांग है कि पुलिस उनकी शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर ऐसे लोगों को गिरफ्तार करें.

दरअसल, 27 जून यानी मंगलवार को हरिद्वार के संत शहर कोतवाली पहुंचे. जहां उन्होंने विवादित फिल्म आदिपुरुष के निर्माता भूषण कुमार, कृष्ण कुमार समेत अन्य लोगों और निर्देशक ओम राउत समेत केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के खिलाफ तहरीर दी है. संतों ने आदिपुरुष फिल्म में भगवान राम के चरित्र और डायलॉग को भारतीय संस्कृति के खिलाफ बताया है. उन्होंने इस तरह की फिल्में बनाने और पास करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

'आदिपुरुष फिल्म' के निर्माता और सेंसर बोर्ड के खिलाफ संतों ने दी शिकायत.
ये भी पढ़ेंः 'खत्म..टाटा..बाय-बाय', 11 दिनों में 'आदिपुरुष' बॉक्स ऑफिस पर ढेर, चिल्लर में हुई कमाई

बॉलीवुड पर सनातन धर्म के खिलाफ षड्यंत्र रचने का आरोपःमहामंडलेश्वर स्वामी रूपेंद्र प्रकाश का कहा कि आदिपुरुष फिल्म में कथावाचकों, कलाकारों ने भगवान राम और भगवान हनुमान के चरित्र को अव्यावहारिक तरीके से फिल्माया है, जो कि भारतीय संस्कृति के खिलाफ है. उन्होंने कहा कि बॉलीवुड लगातार सनातन धर्म के खिलाफ षड्यंत्र करता आ रहा है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. अगर मामले में मुकदमा दर्ज नहीं किया तो संत बड़े आंदोलन को विवश होंगे.
ये भी पढ़ेंःAdipurush Movie Review: दर्शकों को अखरे डायलॉग्स और VFX सीन, बैकग्राउंड म्यूजिक ने बनाया 'माहौल'

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड पर संतों का हमलाः वहीं, इन मौके पर जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर स्वामी प्रबोधानंद ने कहा कि आदिपुरुष फिल्म के माध्यम से श्री राम पर हमला किया गया है. उन्होंने सेंसर बोर्ड को निशाने पर लिया है. उन्होंने कहा कि संत अब अपनी सनातन संस्कृति पर हमला बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे, इसलिए आज हरिद्वार कोतवाली में फिल्म निर्माता-निर्देशक के साथ सेंसर बोर्ड के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई है.
ये भी पढ़ेंः....तो धर्म सेंसर बोर्ड से पास होंगी 'आदिपुरुष' जैसी फिल्में! जानें क्या बोले शंकराचार्य

Last Updated : Jun 27, 2023, 3:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details