दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 4, 2023, 4:20 PM IST

ETV Bharat / bharat

Sai Baba Controversy: साईं बाबा पर विवादित बयान पर धीरेंद्र शास्त्री की मुश्किलें बढ़ीं, मुंबई में कराई गई FIR दर्ज

हाल ही में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने शिरडी के साईं बाबा पर विवादित बयान दिया था. अब उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं और उनके खिलाफ मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई है.

Sai Baba Controversy
साईं बाबा विवाद

मुंबई: शिरडी के साईंबाबा के बारे में विवादित बयान देकर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज मुश्किल में फंस गए हैं. बांद्रा पुलिस स्टेशन में धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. उद्धव ठाकरे गुट की युवा सेना के नेता राहुल कनाल ने मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में यह शिकायत दर्ज कराई है. अपने विवादित बयानों से चर्चा में रहने वाले बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने मुंबई में शिकायत दर्ज कराई है और उनकी परेशानी बढ़ती ही जा रही है.

उनके द्वारा हाल ही में लाखों भक्तों के पूजा स्थल शिरडी के साईं बाबा पर विवादित बयान दिया गया था. इस मामले में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है. यह शिकायत शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे गुट के युवा सेना पदाधिकारी और शिरडी साईं संस्थान के पूर्व ट्रस्टी राहुल कनाल ने की है.

युवा सेना ने बागेश्वर महाराज के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की है. युवा सेना ने शिकायत में कहा है कि बागेश्वर बाबा शिर्डी के साईं बाबा के भक्तों की भावनाओं से खिलवाड़ कर रहे हैं. शिकायत में राहुल कनाल ने धीरेंद्र शास्त्री पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है.

पढ़ें:Bageshwar Dham: साईं बाबा पर बोले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 'गीदड़ की खाल पहनकर कोई शेर नहीं हो सकता'

बता दें कि धीरेंद्र शास्त्री ने कहा थी कि साईंबाबा संत भी हो सकते हैं और फकीर भी, लेकिन यह भगवान नहीं हो सकते. हमारे धर्म में शंकराचार्य का सबसे बड़ा स्थान है. उन्होंने साईं बाबा को भगवान का पद नहीं दिया. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा था कि लोमड़ी की खाल पहनकर कोई शेर नहीं बन सकता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details