दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 7, 2023, 9:54 AM IST

ETV Bharat / bharat

लव जिहाद पर साध्वी ऋतंभरा ने बेटियों को दी सीख, जानें क्या कहा..

एक दिन के दौरे पर मध्यप्रदेश के इंदौर पहुंची साध्वी ऋतंभरा ने लव जिहाद पर बयान दिया है, इसके अलावा उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. आइए जानते हैं उन्होंने क्या कहा-

sadhvi ritambhara on love jihad
साध्वी ऋतंभरा लव जिहाद बयान

लव जिहाद पर साध्वी ऋतंभरा ने बेटियों को दी सीख

इंदौर।मध्यप्रदेश में लगातार सामने आ रही लव जिहाद की घटनाओं पर साध्वी ऋतंभरा तीखा प्रहार किया है. मंगलवार को एक दिवसीय इंदौर दौरे पर आई साध्वी ऋतंभरा ने कहा कि जिहादियों से आज देश में कोई तारणहार बचाने नहीं आएगा, इसलिए अपनी बेटियों को ज्यादा से ज्यादा दुर्गा वाहिनी में शामिल करना चाहिए, जिससे ऐसे लोगों को मुंह तोड़ जवाब मिल सके.

बेटियों को दुर्गा वाहिनी में शामिल होना चाहिए:साध्वी ऋतंभरा ने अपने बयान में कहा कि "देश में लव जिहाद के मामले देश में लगातार बढ़ रहे हैं. भारत एक तपोभूमि है, यहां गुंडे, मवाली, लफंगे लोग छद्म वेश धारण करके हमारी बच्चियों के साथ छल कपट करें या अस्मिता और उनके शीलभंग करें और उनका कत्ल कर दें, यह कहानियां खत्म होनी चाहिए. इसे बचाने के लिए कोई तारणहार ऊपर से आने वाला नहीं है, अपनी त्राता स्वयं बनना है, इसलिए ज्यादा से ज्यादा बेटियों को दुर्गा वाहिनी में शामिल होना चाहिए."

लव जिहाद से जुड़ी अनिय खबरें यहां पढ़ें:

देश में चल रहा है शुभ समय:साध्वी ऋतंभरा ने उत्तर प्रदेश अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर साध्वी ऋतंभरा ने कहा कि "यह अथक प्रयत्न था और राम जी की कृपा रही और यह नया इतिहास रचने जा रहा है कि पहले हमारे पुरखों ने मंदिरों को केवल टूटते हुए देखा है, लेकिन अब हम मंदिरों का निर्माण होते देख रहे हैं. इससे बड़ा सौभाग्य क्या हो सकता है और वह भी हमारे आराध्य भगवान श्री राम की जन्मभूमि जिसके साथ हमारा पूरा जीवन ही नहीं मृत्यु के बाद का भी सत्य भी जिन्हें हम मानते हैं.

यह भारत के उत्कर्ष का समय है, यह हमारी संस्कृति पुनरुत्थान का समय है और यह हमारा ध्वस्त और खंड-खंड हुआ स्वाभिमान था, उसकी पुनर्स्थापित के प्रयत्न चल रहे हैं और इसमें देश और राष्ट्र दोनों लगा हुआ है. देश संवैधानिक व्यवस्था से चलता है और राष्ट्र अपने नागरिकों के उत्कृष्ट भावना से चलता है तो बहुत ही शुभ समय देश में चल रहा है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details