दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सुखबीर बादल ने सीएम भगवंत मान के खिलाफ दायर किया मानहानि का केस

badal file defamation case : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के एक बयान को लेकर शिअद अध्यक्ष सुखबीर बादल ने मानहानि का केस किया है. सुखबीर बादल की ओर से मुख्यमंत्री मान के खिलाफ 1 करोड़ का दावा पेश किया गया है. जानिए क्या है पूरा मामला.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 11, 2024, 8:02 PM IST

Sukhbir Badal Bhagwant Mann
सुखबीर बादल भगवंत मान

चंडीगढ़:शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने हाल ही में मुख्यमंत्री भगवंत मान को कानूनी नोटिस भेजा था. जवाब न मिलने पर उन्होंने श्री मुक्तसर साहिब की अदालत में पेश होकर मुख्यमंत्री भगवंत मान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. मानहानि का केस दर्ज किया गया है. सुखबीर बादल की ओर से मुख्यमंत्री मान के खिलाफ 1 करोड़ का दावा पेश किया गया है.

पेश किया 1 करोड़ का दावा: कोर्ट में केस दायर करने के बाद मीडिया से बात करते हुए सुखबीर बादल ने कहा कि 'भगवंत मान ने बादल परिवार के खिलाफ झूठ बोला है, जिसके बारे में मैंने कानूनी नोटिस भी दिया था, लेकिन कोई जवाब नहीं मिलने पर आज एक केस दर्ज किया गया है. मुख्यमंत्री के खिलाफ मुक्तसर साहिब की अदालत में मानहानि का मामला दर्ज किया गया है.'

उन्होंने मुख्यमंत्री मान के हर पेशी पर आने के बयान का भी स्वागत किया है और कहा है कि 'उन्हें प्रकाश सिंह बादल की तरह मुक्तसर साहिब आकर लोगों को फंड बांटना चाहिए ताकि उनके मुक्तसर दौरे से लोगों को फायदा हो.'

सीएम मान ने कही ये बात:इससे पहले भगवंत मान ने भी सुखबीर बादल की चुनौती को स्वीकार करते हुए कहा था कि वह सुखबीर बादल द्वारा दायर केस की सुनवाई के लिए हर हफ्ते मुक्तसर साहिब जाएंगे और बादल परिवार के सुखविलास से लेकर अमेरिका के पार्किंग स्थल तक पहुंचेंगे.

हॉरबेनामी की संपत्तियों को उजागर किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 'मेरे लिए यह चुनौती नहीं बल्कि अवसर है. हर तारीख पर वह सबूतों के साथ कोर्ट के सामने अपनी बात रखेंगे.'

मान ने खुली बहस में कही थी ये बात:मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 1 नवंबर 2023 को खुली बहस बुलाई थी. इस संबंध में भगवंत मान ने विपक्षी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया था, लेकिन कोई भी नेता इसमें नहीं आया. जिसके बाद भगवंत मान ने बादल परिवार और विपक्षी नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए.

मुख्यमंत्री मान ने कहा था कि 'बादल परिवार के पास दिल्ली में एक होटल और हरियाणा में बालासर फार्म है. इसलिए बादल परिवार के खेतों के लिए एक विशेष नहर बनाई गई.' जिसके बाद सुखबीर बादल ने सीएम मान को कानूनी नोटिस भेजा और माफी मांगने को कहा. लेकिन सीएम ने माफी नहीं मांगी, जिसके चलते अकाली दल के अध्यक्ष ने आज मुक्तसर साहिब की अदालत में मानहानि का मुकदमा दायर किया है.

ये भी पढ़ें

सुखबीर बादल का चौंकाने वाला खुलासा, इस वजह से प्लेन से उतारे गए CM भगवंत मान!

ABOUT THE AUTHOR

...view details