दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

रीता बहुगुणा जोशी में मुझसे बात करने की हिम्मत नहीं- सचिन पायलट

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा है कि प्रयागराज से बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी में उनसे बात करने की हिम्मत नहीं है. सचिन पायलट ने आखिर ऐसा क्यों कहा जानने के लिए पढ़िये पूरी ख़बर

By

Published : Jun 11, 2021, 12:56 PM IST

सचिन पायलट और रीता बहुगुणा जोशी
सचिन पायलट और रीता बहुगुणा जोशी

जयपुर:राजस्थान में सियासी भंवर में फंसे नजर आ रहे सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी को लेकर कहा है कि रीता बहुगुणा जोशी (Rita Bahuguna Joshi) में मुझसे बात करने की हिम्मत नहीं है. सचिन पायलट ने ये बयान जयपुर में उस वक्त दिया जब वो पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ कांग्रेस के बुलाए देशव्यापी प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे थे.

सचिन पायलट ने क्यों कही ये बात

दरअसल बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने एक टीवी डिबेट के दौरान कहा था कि सचिन पायलट भी बीजेपी में आने वाले हैं, उनकी भी कांग्रेस पार्टी ने दुर्गति की है. रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि मैंने सचिन पायलट को फोन किया था कि आप जैसे व्यक्तियों को सकारात्मक राजनीति में सबका साथ सबका विकास में और भारत को आगे बढ़ाने में नरेंद्र मोदी के पीछे और भारतीय जनता पार्टी में होना चाहिए.

सचिन पायलट, कांग्रेस नेता

'रीता बहुगुणा जोशी ने सचिन तेंदुलकर को किया होगा फोन'

दरअसल रीता बहुगुणा जोशी के फोन करने के सवाल पर सचिन पायलट ने कहा कि रीता बहुगुणा जोशी ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को फोन किया होगा. क्योंकि उनके पास मुझे फोन करने की हिम्मत नहीं है. हालांकि इस दौरान सचिन पायलट ने कांग्रेस आलाकमान या संगठन से नाराजगी को लेकर कुछ भी नहीं कहा. दरअसल कई ज्योतिरादित्य सिंधिया और जितिन प्रसाद के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जाने के बाद अटकलें लगाई जा रही हैं कि सचिन पायलट भी बड़ा फैसला ले सकते हैं. राजस्थान में कांग्रेस सरकार बनने के बाद से ही सचिन पायलट कांग्रेस से खफा-खफा हैं.

ये भी पढ़ें: राजस्थान कांग्रेस में सियासी 'भंवर', क्या जितिन के बाद आएगा पायलट का नंबर ?

कभी कांग्रेस में थी रीता बहुगुणा जोशी

2017 के यूपी विधानसभा चुनाव से पहले रीता बहुगुणा जोशी (Rita Bahuguna Joshi) ने कांग्रेस छोड़ दी. वो उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हेमवंती नंदन बहुगुणा की बेटी और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा की बहन हैं. वो 5 साल यूपी कांग्रेस की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं. लेकिन साल 2016 में उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया. 2017 में बीजेपी की टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ीं और योगी कैबिनेट में मंत्री बनीं. 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने उन्हें इलाहबाद से चुनाव मैदान में उतारा. रीता बहुगुणा जोशी फिलहाल बीजेपी की लोकसभा सांसद हैं.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामने वालों की लंबी है फेहरिस्त, कहां हैं ये नेता, एक नजर

ABOUT THE AUTHOR

...view details