दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 17, 2023, 3:23 PM IST

ETV Bharat / bharat

शाहपुरा में बोले पायलट, बहकावे में न आएं, धर्म और कर्तव्य मार्ग को अपनाएं

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट सोमवार को राजधानी जयपुर के शाहपुरा पहुंचे थे. यहां पायलट सीताराम महायज्ञ में शामिल हुए. वहीं, हवन पूजन के बाद उन्होंने अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि वो किसी के बहकावे में न (Sachin Pilot participated in Sitaram Mahayagya) आएं.

Sachin Pilot participated in Sitaram Mahayagya
Sachin Pilot participated in Sitaram Mahayagya

सीताराम महायज्ञ में शामिल हुए सचिन पायलट

जयपुर.राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट सोमवार को जयपुर के शाहपुरा पहुंचे, जहां आयोजित 108 कुंडिय सीताराम महायज्ञ में शामिल हुए. इस दौरान पायलट ने हवन पूजन के साथ ही प्रदेश की समृद्धि की कामना की. वहीं, आयोजन स्थल पर मौजूद साधु-संतों के पैर छूकर पायलट ने आशीर्वाद लिया. इस बीच संत समाज की ओर से पायलट को दुपट्टा ओढ़ाकर सम्मानित किया गया.

पायलट की एक झलक पाने के लिए आयोजन स्थल पर लोगों की भारी भीड़ देखते बनी. वहीं, पायलट ने मंच से महाभारत के श्लोक 'यदा यदा हि धर्मस्य ग्लानिर्भवति भारत' को सुना अपने समर्थकों को धर्म और कर्तव्य मार्ग पर बने रहने का संदेश दिया. साथ ही कहा कि जिंदगी के सफर में बाधाएं आती जाती रहती हैं, लेकिन हमें उनसे घबराने की बजाय उनका डटकर मुकाबला करना होगा.

इसे भी पढ़ें - Ashok Gehlot Vs Sachin Pilot Dispute: किस्सा, कांग्रेस और कमेटी का! जानिए क्या है आलाकमान की रणनीति

उन्होंने कहा कि हमें 36 कोमों को साथ लेकर आगे बढ़ना है. हमारी सबसे बड़ी ताकत ही एकता है और इसे किसी भी कीमत पर टूटने नहीं देना है. अगर हमारी एकता बनी रही तो हम किसी भी मंजिल को हासिल कर सकते हैं और इसके लिए सबसे जरूरी है कि हम किसी के बहकावे में न आएं.

दरअसल, जयपुर के शाहपुरा क्षेत्र के ग्राम खोरी में सोमवार को 108 कुंडिय सीताराम महायज्ञ का आयोजन किया गया, जिसमें सचिन पायलट बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए. साथ ही मंदिर में हवन पूजन के बाद उन्होंने देश व प्रदेश की सुख-समृद्धि की कामना की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details