दिल्ली

delhi

Sachin Pilot protest :  महात्मा गांधी की शरण में पायलट, अनशन स्थल पर लगे पोस्टर में न कांग्रेस का झंडा न ही आलाकमान की तस्वीर

By

Published : Apr 11, 2023, 1:16 PM IST

Updated : Apr 11, 2023, 1:48 PM IST

राजस्थान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट सुबह 11 बजे से शहीद स्मारक पर वसुंधरा राजे के शासनकाल में हुए भ्रष्टाचार के खिलाफ अनशन पर बैठे हैं. इसमें उन्होंने केवल महात्मा गांधी की तस्वीर लगाई है. हालांकि शाम 4 बजे तक अनशन है उसके बाद ही तस्वीर साफ होगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

अनशन स्थल पर पायलट समर्थकों में उत्सव का माहौल

जयपुर.राजस्थान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री रहे सचिन पायलट 11 बजे से पूर्ववर्ती वसुंधरा राजे के समय हुए भ्रष्टाचार की जांच की मांग को लेकर साथ अनशन पर बैठे हैं. शहीद स्मारक पर होने वाले इस अनशन स्थल पायलट के समर्थक बड़ी तादाद में पहुंचे हैं. हालांकि जिस तरह से मंच पर पोस्टर महात्मा गांधी का लगाया गया है और दो तस्वीरें लगाई गई हैं वह महात्मा गांधी और महात्मा ज्योतिबा फुले की है इसके अलावा सचिन पायलट के अनशन स्थल पर न तो कांग्रेस पार्टी का झंडा, न मंच पर कांग्रेस के किसी नेता की तस्वीर है और न ही सोनिया गांधी, राहुल गांधी या प्रियंका गांधी की तस्वीर है.

इससे साफ हो गया है कि ये पायलट का व्यक्तिगत कार्यक्रम है और जिस तरह से कांग्रेस पार्टी ने सोमवार देर रात अपना स्टैंड क्लियर कर दिया. उसमें कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि अगर सचिन पायलट अनशन करते हैं तो उसे पार्टी विरोधी गतिविधि माना जाएगा. ऐसे में ज्यादातर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं ने इससे दूरी बना ली है. सचिन पायलट 11 बजे अनशन स्थल पर पहुंचे. सर्वप्रथम उन्होंने महात्मा गांधी और महात्मा ज्योतिबा फुले को श्रद्धांजलि दी. उसके बाद बिना किसी से बातचीत किए वे अनशन पर बैठ गए. बता दें कि पायलट शाम 4 बजे तक अनशन पर बैठेंगे इसलिए शाम 4 बजे तक वे किसी तरह का बयान नहीं देंगे. हालांकि जिस तरह के हालात बने हैं उससे लगता है कि जल्द ही सचिन पायलट और कांग्रेस नेतृत्व के बीच सीधी टकराव के आसार बन सकते हैं. साथ ही आने वाले दिनों में पायलट और कांग्रेस पार्टी कोई बड़ा फैसला भी ले सकते हैं.


कोई विधायक नहीं आया ये कांग्रेस नेता हुए पायलट के अनशन में शामिल
जैसा कि पहले से तय था कि सचिन पायलट के अनशन में कोई विधायक शामिल नही होगा. हालांकि कई कांग्रेस नेता इस कार्यक्रम में शामिल हुए हैं. उनमें विप्र कल्याण बोर्ड के चेयरमैन महेश शर्मा, राजस्थान कांग्रेस के सचिव महेंद्र खेड़ी, एनएसयूआई के पूर्व अध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया, सेवादल पूर्व अध्यक्ष सुरेश चौधरी, जयपुर की पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल, पूर्व विधायक परम् नवदीप, कांग्रेस नेता पंडित सुरेश मिश्रा, प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सचिव राजेश चौधरी, प्रशांत शर्मा, प्रदेश कांग्रेस के मीडिया पैनल लिस्ट किशोर शर्मा, प्रदेश कांग्रेस के सचिव गजेंद्र सांखला भी अनशन में पहुँचे.

पढ़ें पायलट का अनशन, वसुंधरा राजे बहाना! गहलोत पर निशाना, सचिन के ये हैं आरोप

Last Updated : Apr 11, 2023, 1:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details