दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

विवाद के बीच सब्यसाची ने मंगलसूत्र का विज्ञापन वापस लिया

मशहूर फैशन एवं आभूषण डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी के मंगलसूत्र के विज्ञापन की देशभर में कड़ी आलोचना के बीच अपना मंगलसूत्र अभियान वापस ले लिया है.

By

Published : Nov 1, 2021, 4:19 AM IST

सब्यसाची
सब्यसाची

नई दिल्ली : मशहूर फैशन एवं आभूषण डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी के मंगलसूत्र के विज्ञापन की देशभर में कड़ी आलोचना के बीच रविवार को अपना मंगलसूत्र अभियान वापस ले लिया और कहा कि विज्ञापन से समाज के एक वर्ग को पहुंची पीड़ा पर उन्हें गहरा दुख है.

इस विज्ञापन के विरोध में सोशल मीडिया मंचों पर लोगों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी और इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी के कुछ नेताओं ने भी खुलकर इसकी आलोचना की थी.

इससे पहले मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सब्यसाची को मंगलसूत्र के 'आपत्तिजनक एवं अश्लील' विज्ञापन को हटाने के लिए रविवार को 24 घंटे का 'अल्टीमेटम' दिया था और चेतावनी दी कि अगर वह इसे 24 घंटे में नहीं हटाएंगे तो उनके खिलाफ मामला दर्ज करके कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें - रजनीकांत की सफल हुई सर्जरी, अस्पताल से मिली छुट्टी

सब्यसाची ने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'धरोहर और संस्कृति पर सतत चर्चा की पृष्ठभूमि में मंगलसूत्र अभियान का मकसद समावेशिता और सशक्तीकरण पर बातचीत करना था. इस अभियान का मकसद उत्सव मनाना था और हमें इस बात का गहरा दुख है कि इससे हमारे समाज के एक वर्ग को कष्ट पहुंचा है. इसलिए हमने इस अभियान को वापस लेने का निर्णय लिया हैं.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details