दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 1, 2024, 12:46 PM IST

ETV Bharat / bharat

पश्चिम बंगाल में रूसी नागरिक गिरफ्तार, अवैध रूप से प्रवेश करने की कोशिश

Russian arrested Siliguri: पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में एक रूसी नागरिक को उस समय गिरफ्तार किया गया है. वह अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था. एसएसबी के जवानों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया.

West Bengal Russian citizen tries to enter India, arrested
पश्चिम बंगाल: रूसी नागरिक के भारत में प्रवेश करने की कोशिश, गिरफ्तार

सिलीगुड़ी: सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों ने एक रूसी नागरिक को उस समय पकड़ लिया जब वह भगवान कृष्ण के नाम पर भारत में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था. खादीबारी पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ कर रही है. आरोपी की पहचान रूस निवासी अलेक्जेंड्रोव पावेल के रूप में हुई है.

पुलिस सूत्रों ने बताया, 'उसके पास से रूस का अधूरा रंगीन पासपोर्ट भी मिला. सूत्रों के मुताबिक शनिवार को रूसी नागरिक भारत के खादी बारी ब्लॉक के बाजार क्षेत्र के खंभे से होकर प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था. उसी समय उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस पूछताथ के दौरान उसने संतोषजन जवाब नहीं दिया जिसके बाद गिरफ्तार किया गया.

छानबीन में पता चला है कि अलेक्जेंड्रोव पावेल नवंबर में रूस से नेपाल आया था. इस अवधि के दौरान उसने एक बार भारत का दौरा किया. पुलिस सूत्रों ने कहा कि सीमा पार करने और दक्षिण बंगाल के एक इस्कॉन मंदिर में कुछ दिनों तक रहने के बाद, वह फिर से नेपाल लौट गया लेकिन भगवान कृष्ण के आकर्षण के कारण, वह एक बार फिर भारत आना चाहता था. उसने कहा कि चूंकि उसके पास वैध दस्तावेज नहीं था, इसलिए उन्होंने अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने की कोशिश की. हालांकि, एसएसबी जवानों ने उसे पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया.

ये भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में मूक-बधिर युवती से दुष्कर्म, एक आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details