दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 14, 2022, 11:00 PM IST

ETV Bharat / bharat

यूक्रेन में तनाव : भारत के 18 हजार छात्र फंसे, विमान सेवा बंद

रूस और यूक्रेन के बीच तनाव जारी है. इस बीच गुजरात के करीब 5000 छात्र यूक्रेन में फंसे हुए हैं. भारत के कुल 18 हजार छात्र वहां पर फंसे हुए हैं. ये सभी छात्र वहां पर स्टडी के लिए गए हुए थे. इन छात्रों के माता-पिता ने सोमवार को गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और रेवेन्यू मिनिस्टर राजेंद्र त्रिवेदी से मुलाकात की.

concept image
सांकेतिक तस्वीर

गांधी नगर : रूस और यूक्रेन के बीच तनाव जारी है. इस बीच गुजरात के करीब 5000 छात्र यूक्रेन में फंसे हुए हैं. ये सभी छात्र वहां पर स्टडी के लिए गए हुए थे. इन छात्रों के माता-पिता ने सोमवार को गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और रेवेन्यू मिनिस्टर राजेंद्र त्रिवेदी से मुलाकात की.

एक छात्र अदिति पांडया के पिता अजय पांड्या ने ईटीवी भारत के साथ विशेष बातचीत में बताया कि भारत से गए सभी छात्रों के बारे में ब्रिटिश दूतावास ने जानकारी ली है. उन्होंने कहा कि गुजरात में पांच हजार छात्र हैं, जबकि पूरे देश के करीब 18 हजार छात्र वहां पर हैं. सभी छात्र तनाव में हैं.

जानकारी के अनुसार इन छात्रों के अध्ययन केंद्रों से आदेश दिया गया है कि सभी अपने-अपने देश को लौट जाएं. स्थिति काफी खराब है. यूक्रेन से उड़ने वाले सभी फ्लाइटें रद्द कर दी गई हैं.

आपको बता दें कि भारत से यूक्रेन में काफी संख्या में छात्र पढ़ाई के लिए जाते हैं, खासकर एमबीबीएस की डिग्री हासिल करने के लिए. इस साल कुल पांच हजार छात्र गए हुए थे. अब देखना यह है कि भारत सरकार इस मामले में किस तरह से मदद करती है.

ये भी पढे़ं : Ukraine crisis: रूस व पश्चिम के बीच 'भू-राजनीतिक' संघर्ष का परिणाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details