दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 13, 2023, 3:11 PM IST

Updated : Apr 13, 2023, 3:23 PM IST

ETV Bharat / bharat

Amritpal Update: 48 घंटे में सरेंडर कर सकता है अमृतपाल, पंजाब के कई शहरों में लगे पोस्टर

अमृतपाल के सरेंडर को लेकर एक बार फिर से अफवाहें तेज हो गई हैं. सूत्रों के मुताबिक 'वारिस पंजाब दे' के मुखिया अमृतपाल सिंह अगले कुछ घंटों में सरेंडर कर सकता है, जिसके बाद से पंजाब पुलिस हाई अलर्ट पर है और पंजाब के कई शहरों में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

48 घंटे में सरेंडर कर सकता है अमृतपाल

चंडीगढ़:वारिस पंजाब संगठन का मुखिया अमृतपाल सिंह 18 मार्च से फरार है. हालांकि कहा जा रहा है कि अब अमृतपाल अपने सहयोगी पपलप्रीत सिंह की गिरफ्तारी के बाद दबाव में है. सूत्रों के मुताबिक पंजाब पुलिस को ऐसे इनपुट मिले हैं कि अमृतपाल सिंह अगले 48 घंटों में श्री हरमंदिर साहिब, श्री दमदमा साहिब या श्री आनंदपुर साहिब में सरेंडर कर सकता है. इसके बाद से तीनों तख्तों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और शहरों में अलर्ट जारी कर दिया गया है.

पंजाब के कई रेलवे स्टेशनों पर भी लगे हैं पोस्टर: अमृतपाल की जानकारी देने के लिए पंजाब के कई शहरों में पोस्टर लगाए गए हैं. अमृतसर रेलवे स्टेशन पर भी अमृतपाल सिंह के पोस्टर लगाए गए हैं. इसमें कहा गया है कि अमृतपाल सिंह विभिन्न मामलों में वांछित है. जिस किसी को भी इसकी जानकारी हो वह दिए गए नंबरों पर सूचना दे. सूचना देने वाले को उचित इनाम दिया जाएगा और उसका नाम भी गोपनीय रखा जाएगा.

अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस पहले ही हंगामे का नोटिस जारी कर जनसहयोग की गुहार लगा चुकी है. अब बीते दिनों पुलिस द्वारा बटाला के रेलवे स्टेशनों पर अमृतपाल सिंह के पोस्टर चिपकाए गए और लोगों को मुंहमांगा इनाम देने का मामला भी सामने आया है.

अमृतपाल मामले में कई से पूछताछ जारी: अमृतपाल की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है और उसके करीबियों से भी पूछताछ की जा रही है. हाल ही में मोगा निवासी चरणजीत कौर और उसके आका अवतार सिंह खांडा की मां को हिरासत में लिया गया था. इसके साथ ही एक अन्य व्यक्ति को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.

पुलिस उस घर तक भी पहुंच गई है जहां अमृतपाल सिंह ने 28-29 मार्च को होशियारपुर में शरण ली थी. ऐसे इनपुट हैं कि अमृतपाल सिंह अभी पंजाब में छिपा हुआ है और अब वह अपनी प्रतिष्ठा बचाने के लिए 14 अप्रैल से पहले सरेंडर कर सकता है.

सांसद सिमरनजीत सिंह मान ने दिया पंथक सम्मेलन का न्यौता: 14 अप्रैल को सरबत खालसा बुलाने की अमृतपाल सिंह की मांग को अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह द्वारा खारिज किए जाने के बाद सांसद सिमरनजीत सिंह मान ने पंथक सम्मेलन का न्यौता दिया है. सांसद मान शुरू से ही अमृतपाल सिंह के समर्थन में रहे हैं. 14 अप्रैल को सांसद मान तलवंडी साबो श्री दमदमा साहिब में मंच की शोभा बढ़ाएंगे. कयास लगाए जा रहे हैं कि अमृतपाल भी सरेंडर करने के लिए इस स्टेज का इस्तेमाल कर सकता है.

यह भी पढ़ें:पंजाब का भगौड़ा अमृतपाल के राजस्थान में छिपे होने की संभावना, पुलिस का सर्च अभियान जारी

Last Updated : Apr 13, 2023, 3:23 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details