दिल्ली

delhi

कर्नाटक : इन देशों के यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण अनिवार्य

By

Published : Sep 2, 2021, 6:41 PM IST

कर्नाटक सरकार ने ब्रिटेन, यूरोप, मध्य पूर्व, बांग्लादेश, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड और जिम्बाब्वे से आने वाले यात्री के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण अनिवार्य कर दिया है. साथ ही इन यात्रियों को राज्य के हवाईअड्डों पर पहुंचने पर अपने नमूने देंगे और मानक संचालन प्रक्रिया के अनुपालन के अनुसार हवाईअड्डे से बाहर जा सकेंगे.

कर्नाटक सरकार
कर्नाटक सरकार

बेंगलुरु :कर्नाटक सरकार ने राज्य के हवाईअड्डों पर आने वाले चुनिंदा देशों के यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण अनिवार्य कर दिया है, भले ही उनके पास कोविड-19 की निगेटिव रिपोर्ट हो.

ब्राजील और दक्षिण अफ्रीका से आने वालों को परीक्षण के परिणामों के लिए हवाईअड्डे पर इंतजार करना होगा और रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही उन्हें जाने की अनुमति दी जाएगी.

बुधवार को जारी एक आदेश में कहा गया है कि 'ब्रिटेन, यूरोप, मध्य पूर्व, बांग्लादेश, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड और जिम्बाब्वे से आने वाले यात्री केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे और कर्नाटक के अन्य हवाई अड्डों पर पहुंचने पर अपने नमूने देंगे और मानक संचालन प्रक्रिया के अनुपालन के अनुसार हवाईअड्डे से बाहर जा सकेंगे.'

आदेश में आगे कहा गया है, 'केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे / अन्य हवाईअड्डों पर नमूने देने के बाद ब्राजील और दक्षिण अफ्रीका से आने वाले यात्रियों को हवाईअड्डे पर ही परिणामों की प्रतीक्षा करनी होगी. रिपोर्ट निगेटिव आने के वे बाद ही हवाईअड्डे से बाहर निकल पाएंगे.'

यह भी पढ़ें- C.1.2 वेरिएंट के लिए भारत में चिंता की बात नहीं, कोरोना गाइडलाइंस का पालन जरूरी: डॉ. भोंडावे

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में अपर मुख्य सचिव जावेद अख्तर की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि इन यात्रियों की कड़ी टेली-मॉनिटरिंग सुनिश्चित की जाए. उन्होंने अपने आदेश में यह भी कहा कि राज्य में कोविड-19 के परिदृश्य के अनुसार समय-समय पर दिशानिर्देश (प्रोटोकॉल) की समीक्षा की जाए.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details