दिल्ली

delhi

Mirzapur News : आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने मां विंध्यवासिनी के किए दर्शन, देश के कल्याण के लिए की प्रार्थना

By

Published : Feb 28, 2023, 12:23 PM IST

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत मंगलवार सुबह मां विंध्याचल धाम पहुंचे. उन्होंने मां के दर्शन किए और आशीर्वाद लिया. मोहन भागवत सोमवार को मिर्जापुर आए थे.

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने मां विंध्यवासिनी के किए दर्शन

मिर्जापुर:राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत मंगलवार को विंध्याचल धाम पहुंचे. उन्होंने मां विन्ध्वासिनी के दर्शन किए. मोहन भागवत दो दिवसीय दौरे पर मिर्जापुर आए हुए हैं. वे सोमवार को देवरहा हंस बाबा आश्रम पहुंचे थे. उन्होंने सत्संग में बाबा के विचारों को सुना था.

मोहन भागवत ने सोमवार रात में आश्रम में विश्राम करने के बाद मंगलवार सुबह आश्रम में बने एक नए भवन का उद्घाटन किया. साथ ही आश्रम में स्थित हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना कर देशी घी के 51 मन लड्डू का भोग लगाने के बाद पुनः बाबा का आशीर्वाद लिया. इसके बाद मां विंध्यवासिनी के दर्शन किए. इसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच मोहन भागवत प्रयागराज के लिए रवाना हो गए.

लोकसभा चुनाव होने में भले ही अभी एक साल का समय हो. लेकिन, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत अभी से ही मां विंध्यवासिनी के आशीर्वाद के साथ बाबा का आशीर्वाद लेने आने लगे हैं. बता दें कि मोहन भागवत का आश्रम से पुराना संबंध है. पिछले वर्ष अक्टूबर 2022 में भी मोहन भागवत आश्रम पहुंचे थे. बताया जाता है कि 2014 लोकसभा चुनाव और 2019 लोकसभा चुनाव के पहले भी देवरहा हंस बाबा आश्रम के साथ मां विंध्यवासिनी का आशीर्वाद लिया था.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने देश के कल्याण के लिए मां विंध्यवासिनी से प्रार्थना की थी. 2024 लोकसभा चुनाव के पहले एक बार फिर मोहन भागवत आश्रम पहुंचे. उन्होंने बाबा का आशीर्वाद लेने के साथ ही मां विंध्यवासिनी का आशीर्वाद लिया. इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्र प्रचारक अनिल, प्रांत प्रचारक रमेश आदि स्वयंसेवक उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें:CM Yogi Janata Darabaar: गरीबों को इलाज के लिए अपना वेतन भी दे देते हैं सीएम, बच्चों को नहीं भूलते चॉकलेट देना


ABOUT THE AUTHOR

...view details