दिल्ली

delhi

संघ प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे हरिद्वार, वसुधैव कुटुंबकम कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 28, 2023, 11:05 AM IST

Updated : Aug 28, 2023, 1:58 PM IST

RSS Chief Mohan Bhagwat आरएसएस चीफ मोहन भागवत आज हरिद्वार दौरे पर हैं. आज आरएसएस चीफ हरिद्वार के शांतिकुंज में चल रहे दो दिवसीय वसुधैव कुटुंबकम व्याख्यान कार्यक्रम में भाग लेंगे. वहीं बीते दिन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीएम पुष्कर सिंह धामी के साथ ही प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कार्यक्रम में शिरकत की थी.

Haridwar uttarakhand
संघ प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे हरिद्वार

संघ प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे हरिद्वार

हरिद्वार:संघ प्रमुख मोहन भागवत हरिद्वार पहुंचे हैं. हरिद्वार के रेलवे स्टेशन पर संघ प्रमुख का भाजपा व संघ कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया. वहीं आज संघ प्रमुख मोहन भागवत शांतिकुंज में चल रहे वसुधैव कुटुंबकम कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. कार्यक्रम में शामिल होने से पहले मोहन भागवत ने शांतिकुंज परिसर में प्रगेश्वर मंदिर में भगवान शिव का जलाभिषेक कर राष्ट्र के सुख समृद्ध और शांति की कामना की. बीते दिन कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी शिरकत की थी.

वसुधैव कुटुंबकम कार्यक्रम:बता दें कि हरिद्वार के शांतिकुंज के देव संस्कृति विश्वविद्यालय में दो दिवसीय वसुधैव कुटुंबकम व्याख्यान कार्यक्रम चल रहा है. जिसमें कल भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शिरकत की गई थी. इस दौरान जेपी नड्डा ने कहा कि भारत और वसुधैव कुटुंबकम के विचार पीएम नरेंद्र मोदी ने जी 20 के जरिए दुनिया के सामने रखने का प्रयास किया है.ऋषि मुनियों की विचारधारा सबको समान दृष्टि से देखना है. सबके बीच में समरसता और समन्वय होना चाहिए.
पढ़ें-हरिद्वार 'वसुधैव कुटुम्बकम्' कार्यक्रम में जेपी नड्डा, बोले- PM मोदी ने दुनिया के सामने रखे भारत के विचार

संघ प्रमुख कार्यक्रम में करेंगे शिरकत:इस दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट भी मौजूद रहे. आज संघ प्रमुख मोहन भागवत इस कार्यक्रम में दोपहर 12 बजे सम्मिलित होंगे. गायत्री परिवार का शांतिकुंज में वसुधैव कुटुंबकम कार्यक्रम करने का उद्देश्य पूरे विश्व को अपना परिवार मानते हुए आने वाले समय में किस तरह से अपने साथ आमजन की मदद करते हुए कार्य करना है. इसको लेकर यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है. वहीं संघ प्रमुख के दौरे को लेकर तमाम तैयारियां पूर्व में ही कर ली गई थी. साथ ही कार्यक्रम स्थल पर पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं.

Last Updated : Aug 28, 2023, 1:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details